Advertisment

Ram Temple In Ayodhya : इस तारीख से खुल जाएगा भगवान राम का भव्य मंदिर, दर्शन कर सकेंगे लोग

Phase 1 Of Ram Mandir To Be Completed By December 30, 2023 : सैकड़ों वर्षों से जिस भव्य राम मंदिर का इंतजार दुनिया भर के करोड़ों भक्त कर रहे थे, उस मंदिर का पहला फेज इस साल के आखिर तक बनकर तैयार हो जाएगा और इसी साल के आखिर में लोग भव्य मंदिर में अपने आराध्य भगवान राम के दर्शन कर सकेंगे.

author-image
Shravan Shukla
एडिट
New Update
Ram Temple in Ayodhya

Ram Temple in Ayodhya( Photo Credit : File)

Phase 1 Of Ram Mandir To Be Completed By December 30, 2023 : सैकड़ों वर्षों से जिस भव्य राम मंदिर का इंतजार दुनिया भर के करोड़ों भक्त कर रहे थे, उस मंदिर का पहला फेज इस साल के आखिर तक बनकर तैयार हो जाएगा और इसी साल के आखिर में लोग भव्य मंदिर में अपने आराध्य भगवान राम के दर्शन कर सकेंगे. अयोध्या में मंदिर निर्माण समिति के अध्यक्ष नृपेंद्र मिश्रा ने इस बात की जानकारी दी है. उन्होंने तारीख भी बता दी है. उन्होंने बताया है कि इस साल के आखिर में 30 दिसंबर से लोग भगवान राम के दर्शन उनके भव्य मंदिर में करना शुरू कर देंगे. इससे पहले, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 1 जनवरी 2024 को मंदिर के खुलने का ऐलान किया था.

Advertisment

30 दिसंबर से लोग लोग कर सकेंगे पूजा-अर्चना

समाचार एजेंसी एएनआई से बातचीत में राम मंदिर निर्माण समिति के अध्यक्ष नृपेंद्र मिश्रा ने कहा कि मंदिर ट्रस्ट ने निर्णय लिया कि राम मंदिर निर्माण का पहला चरण 30 दिसंबर, 2023 तक पूरा हो जाएगा. पहली और दूसरी मंजिल 30 दिसंबर, 2024 तक पूरी हो जाएगी. हम कोशिश कर रहे हैं कि लोग 30 दिसंबर, 2023 तक भगवान राम की पूजा-अर्चना कर सकें.

सुनें- उन्होंने क्या कुछ कहा...

Advertisment

ये भी पढ़ें : G20 के मुख्य कॉर्डिनेटर बोले, इस साल कश्मीर पहुंचेंगे 2 करोड़ सैलानी

योगी आदित्यनाथ ने दिया था ये बयान

Advertisment

इस मामले में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कुछ समय पहले ही कहा था कि 1 जनवरी 2024 से भगवान राम के भव्य मंदिर में लोग भगवान के दर्शन कर सकेंगे. उन्होंने ये दावा किया था कि मंदिर निर्माण कार्य पूरी गति से चल रहा है और किसी भी तरह से इसमें देरी नहीं होगी.

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • भव्य राम मंदिर बनकर जल्द होगा तैयार
  • इस साल के आखिर तक पहला फेज हो जाएगा पूरा
  • 30 दिसंबर से भव्य मंदिर में दर्शन कर सकेंगे आम लोग
अयोध्या Ayodhya अयोध्या राम मंदिर Nripendra Mishra भगवान राम का भव्य मंदिर भगवान राम मंदिर Ram temple in Ayodhya राम मंदिर
Advertisment
Advertisment