Advertisment

Congress: रणदीप सुरजेवाला ने कांग्रेस आलाकमान को दी नसीहत, कहा- नेता पार्टी क्यों छोड़ रहे हैं, इसके मंथन की जरुरत

कांग्रेस की वरिष्ठ नेता किरण चौधरी अपनी बेटी के साथ हाल ही में भाजपा में शामिल हुईं. इस पर कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने पार्टी आलाकमान को चुनौती दे दी. उन्होंने कहा कि नेता पार्टी क्यों छोड़ रहे हैं, इसके मंथन की जरूरत है.

author-image
Publive Team
New Update
Randeep Surjewala

Randeep Surjewala ( Photo Credit : Social Media)

कांग्रेस के कई नेता भाजपा में शामिल हो रहे हैं. कांग्रेस की वरिष्ठ नेता किरण चौधरी हाल ही में अपनी बेटी के साथ कांग्रेस का दामन छोड़कर भाजपा का दामन थाम लिया है. भाजपा में शामिल होने से एक दिन पहले ही उन्होंने कांग्रेस से इस्तीफा दिया था. कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने मामले में एक बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कांग्रेस के आलाकमान को नसीहत दी है. शनिवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में सुरजेवाला ने कहा कि कांग्रेस का जब कोई साथ जाता है तो दुख होता है और नुकसान होता है. एक कार्यकर्ता के भी साथ छोड़ने से असर होता है तो जब वरिष्ठ नेता जाए तो नुकसान अधिक होता है. पार्टी आलाकमान को इस पर मंथन करने की आवश्यकता है कि आखिर किन कारणों से हमने अपने महत्वपूर्ण साथियों को खो दिया.    

Advertisment

व्यक्तिगत जागीर के रूप में चलाई जा रही पार्टी किरण

पूर्व कांग्रेस नेता ने राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को मेल करके अपना इस्तीफा सौंपा था. मेल में उन्होंने आरोप लगाया कि हरियाणा में कांग्रेस को व्यक्तिगत जागीर के रूप में चलाया जा रहा है. किरण ने इस्तीफे में कहा कि मैंने चार दशकों से कांग्रेस की वफादार सदस्य के रूप में काम किया लेकिन मेरे जैसे ईमानदार लोगों की आवाजों को सुनने के लिए पार्टी में कोई नहीं है. किरण ने कहा कि पार्टी में उन्हें अपमानित किया जा रहा है. उन्होंने अपने खिलाफ साजिश रचने का भी आरोप लगाया. वहीं, उनकी बेटी श्रुति चौधरी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी एक व्यक्ति केंद्रित हो गई है.

अभय चौटाला का बड़ा दावा

इस्तीफे के अगले दिन केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल खट्टर और हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी की मौजूदगी में किरण और श्रुति ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की. इसके बाद उन्होंने भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा से भी मुलाकात की. दोनों नेताओं के भाजपा में शामिल होने के बाद हरियाणा के एक नेता अभय सिंह चौटाला ने दावा किया कि कांग्रेस में अभी भगदड़ मचने वाली है. पार्टी के और नेता भी कांग्रेस छोड़कर जाएंगे. 

ये भी पढ़ें- Paper Leak Law: अब पेपर लीक करने वालों की खैर नहीं, 10 साल की सजा और 1 करोड़ तक लग सकता है जुर्माना

Source : News Nation Bureau

Haryana News congress Kiran Choudhry BJP BJP new members Congress leaders joining BJP Randeep Surjewala Kiran Choudhry BJP Haryana Politics News
Advertisment
Advertisment