Advertisment

शपथ ग्रहण में 'रहस्यमय जानवर' दिखने का दावा, दिल्ली पुलिस ने किया खुलासा

नरेंद्र मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल के शपथ ग्रहण समारोह के दौरान भाजपा सांसद दुर्गा दास उइके का शपथ लेते समय का एक वीडियो सोमवार को वायरल हुआ, जिसमें राष्ट्रपति भवन के गलियारे में एक जानवर घूमता हुआ दिखाई दिया.

author-image
Ritu Sharma
एडिट
New Update
Rashtrapati Bhavan Viral Video

शपथ ग्रहण के दौरान राष्ट्रपति भवन में दिखा जंगली जानवर( Photo Credit : Newsstate Bihar Jharkhand)

Rashtrapati Bhavan Viral Video: नरेंद्र मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल के शपथ ग्रहण समारोह के दौरान भाजपा सांसद दुर्गा दास उइके का शपथ लेते समय का एक वीडियो सोमवार को वायरल हुआ, जिसमें राष्ट्रपति भवन के गलियारे में एक जानवर घूमता हुआ दिखाई दिया. अब इसको लेकर दिल्ली पुलिस ने एक बयान जारी कर स्पष्ट किया है कि राष्ट्रपति भवन में 9 जून को किसी जंगली जानवर को नहीं देखा गया है. पुलिस ने इन अफवाहों को पूरी तरह से बेबुनियाद बताया है और जनता से अनुरोध किया है कि वे इस तरह की अफवाहों पर विश्वास न करें.

Advertisment

यह भी पढ़ें: मोदी कैबिनेट की आज हो सकती है पहली बैठक, Modi 3.0 में 72 मंत्री, 33 नए चेहरे

सोशल मीडिया पर अफवाहें और पुलिस का स्पष्टीकरण

Advertisment

आपको बता दें कि पिछले कुछ दिनों से सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा था, जिसमें दावा किया जा रहा था कि शपथ ग्रहण समारोह के लाइव टेलीकास्ट के दौरान एक जंगली जानवर को देखा गया था. इस वीडियो को कई सोशल मीडिया चैनल्स और हैंडल्स पर शेयर किया गया और देखते ही देखते ये वीडियो वायरल हो गया. कुछ लोगों ने इस जानवर को 'रहस्यमयी जानवर' तक कह डाला.

वहीं वीडियो वायरल होने के बाद, दिल्ली पुलिस ने इस मामले की सच्चाई बताने के लिए सोशल मीडिया पर एक पोस्ट किया है. पुलिस ने साफ किया कि यह दावा पूरी तरह से आधारहीन है और वीडियो में दिखने वाला जानवर कोई जंगली जानवर नहीं है, बल्कि एक सामान्य घरेलू बिल्ली है.

Advertisment

शपथ ग्रहण समारोह और वायरल वीडियो

गौरतलब है कि रविवार, 9 जून को राष्ट्रपति भवन में मोदी 3.0 के मंत्रियों का शपथ ग्रहण कार्यक्रम हुआ था. इस कार्यक्रम के दौरान एक हलचल कैमरे में कैद हो गई थी, जिसे बाद में सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया गया. दिल्ली पुलिस ने एक और पोस्ट में बताया कि सोशल मीडिया पर फैलाए जा रहे तथ्यों में कोई सच्चाई नहीं है. पुलिस ने जोर देकर कहा कि कैमरे में कैद हुआ जानवर एक सामान्य घरेलू बिल्ली है और इसे लेकर फैलाई जा रही अफवाहें पूरी तरह गलत हैं.

अफवाहों से बचने की अपील

Advertisment

वहीं आपको  बता दें कि दिल्ली पुलिस ने एक बार फिर जनता से अपील की है कि वे इस तरह की अफवाहों पर ध्यान न दें और बिना पुष्टि किए किसी भी जानकारी को आगे न बढ़ाएं. पुलिस ने कहा कि इस तरह की अफवाहें न केवल गलत हैं बल्कि जनता में भ्रम और डर भी पैदा कर सकती हैं.

सोशल मीडिया पर वायरल होने वाली फेक न्यूज का खतरा

आपको बताते चले कि यह घटना एक बार फिर से सोशल मीडिया पर फेक न्यूज और अफवाहों के फैलने के खतरे को उजागर करती है. सोशल मीडिया पर तेजी से फैलने वाली अफवाहें न केवल समाज में भ्रम और अस्थिरता पैदा कर सकती हैं, बल्कि यह भी साबित करती हैं कि किसी भी जानकारी की पुष्टि करना कितना महत्वपूर्ण है.

Advertisment

दिल्ली पुलिस का आगे का कदम

वहीं दिल्ली पुलिस ने इस मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए सोशल मीडिया पर फैली गलत जानकारी को सही करने का प्रयास किया है. पुलिस ने यह भी कहा कि वे इस तरह की अफवाहों को फैलाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करेंगे.

HIGHLIGHTS

  • शपथ ग्रहण में रहस्यमय जानवर दिखने का दावा
  • दिल्ली पुलिस ने बताई इसकी सच्चाई
  • अब लोगों के बीच वायरल होने वाली फेक न्यूज का खतरा

Source : News Nation Bureau

Rashtrapati Bhavan Garden narendra modi Oath Ceremony Delhi New Breaking news Trending Video rashtrapati-bhavan Narendra Modi Oa Narendra Modi Oath Ceremony 2024 Viral Video delhi-police hindi news Rashtrapati Bhavan Viral Video amit shah PM Narendra Modi
Advertisment
Advertisment