Advertisment

1984 सिख दंगों के मामले में कमलनाथ जाएंगे जेल: मनजिंदर सिंह सिरसा

शिरोमणि अकाली दल के नेता मनजिंदर सिंह सिरसा के मुताबिक गृहमंत्रालय ने 1984 के सिख दंगों के मामले में एसआईटी जांच की बात कही है.

author-image
nitu pandey
एडिट
New Update
1984 सिख दंगों के मामले में कमलनाथ जाएंगे जेल: मनजिंदर सिंह सिरसा

Manjinder Singh Sirsa (Photo:ANI)

1984 के सिख विरोधी दंगों का जिन्न एक बार फिर सामने आया है. शिरोमणि अकाली दल के नेता मनजिंदर सिंह सिरसा के मुताबिक गृहमंत्रालय ने 1984 के सिख दंगों के मामले में एसआईटी जांच की बात कही है. उन्होंने कहा कि केंद्रीय गृह मंत्रालय ने एसआईटी से 1984 के दंगों के बंद मामलों की जांच करने के लिए फिर से कहा है. गृहमंत्रालय ने मध्य प्रदेश के सीएम कमलनाथ के खिलाफ नए सिरे से जांच के लिए आदेश दिए गए हैं.

Advertisment

इसे भी पढ़ें: दिल्ली में AIIMS और सफदरजंग अस्पताल के डॉक्टरों ने हड़ताल वापस ली लेकिन इस शर्त पर

Advertisment

सिरसा ने आगे कहा, 'अब मामले की फिर से जांच के साथ कमलनाथ सज्जन कुमार की तरह जेल जाएंगे जो गांधी परिवार के कारण जेड प्लस (Z+ security) सुरक्षा ले रहे थे. नई जांच पूरी होने के बाद 1984 के दंगों के मामले में कोर्ट में उनकी संलिप्तता साबित होगी और वो जेल जाएंगे.'

बता दें कि सिख दंगा मामले में कांग्रेस के पूर्व सांसद सज्जन कुमार को आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई है. सज्जन कुमार को दिल्ली छावनी के राज नगर इलाके में एक भीड़ द्वारा केहर सिंह, गुरप्रीत सिंह, रघुवेंदर सिह, नरेंद्र पाल सिंह और कुलदीप सिंह की हत्या के मामले में दोषी ठहराया गया और आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई.इस घटना में मारे गए पांचों लोग एक ही परिवार के थे.

और पढ़ें:मोदी 2.0 की पहली 'मन की बात' 30 जून को, 130 करोड़ भारतीयों की सामूहिक ताकत का मनाएंगे जश्न

Advertisment

वर्ष 1984 में तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की दो सिख अंगरक्षकों द्वारा हत्या किए जाने पर दिल्ली में इसका गुस्सा सिखों पर उतारा गया था. आज अगर कोई वही वाकया मौजूदा प्रधानमंत्री के साथ दोहरा दे तो मॉबलिंचिंग टीमें देश का क्या हाल कर देंगे, अंदाजा लगाया जा सकता है.

HIGHLIGHTS

  • सिख दंगा की एसाईटी कमलनाथ की भूमिका की करेगी जांच
  • शिरोमणि अकाली दल के नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने कहा कमलनाथ जेल जाएंगे
  • गृहमंत्रालय ने मध्य प्रदेश के सीएम कमलनाथ के खिलाफ जांच बैठाई
Advertisment

Source : News Nation Bureau

Kamal Nath CM Kamal Nath 1984 Riots Manjinder Singh Sirsa
Advertisment
Advertisment