Advertisment

Reasi terror attack: 9 तीर्थयात्रियों की मौत, नेताओं ने जताया शोक, जानें क्या है अबतक की बड़ी अपडेट

जम्मू-कश्मीर में बड़ा आतंकी हमला हुआ है. रविवार शाम तकरीबन 6:15 बजे रियासी जिले के कटरा में शिव खोरी गुफा मंदिर से माता वैष्णो देवी मंदिर तक तीर्थयात्रियों को ले जा रही एक बस पर आतंकवादियों ने गोलीबारी की है.

author-image
Sourabh Dubey
एडिट
New Update
terror attack

terror attack ( Photo Credit : social media)

जम्मू-कश्मीर में बड़ा आतंकी हमला हुआ है. रविवार शाम तकरीबन 6:15 बजे रियासी जिले के कटरा में शिव खोरी गुफा मंदिर से माता वैष्णो देवी मंदिर तक तीर्थयात्रियों को ले जा रही एक बस पर आतंकवादियों ने गोलीबारी की है, जिसके चलते 53 सीटों वाली बस सड़क से उतरकर गहरी खाई में गिर गई. इस हादसे में एक बच्चे सहित नौ तीर्थयात्रियों की मौत की खबर है. वहीं 33 अन्य यात्री घायल बताए जा रहे हैं. इस दुखद घटना को अबतक 12 घंटे से ज्यादा बीत चुके हैं. चलिए जानते हैं, अब तक क्या-क्या हुआ...

Advertisment

ये है आतंकी हमले के लेटेस्ट अपडेट

1. राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमित शाह, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और प्रियंका गांधी वाद्रा, जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्रियों उमर अब्दुल्ला, महबूबा मुफ्ती और गुलाम नबी आजाद ने कायरतापूर्ण हमले की निंदा की और जानमाल के नुकसान पर शोक व्यक्त किया है. 

2. इस कृत्य को मानवता के खिलाफ अपराध करार देते हुए राष्ट्रपति मुर्मू ने कहा, "जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में तीर्थयात्रियों को ले जा रही बस पर आतंकवादी हमले से मैं दुखी हूं. यह कायरतापूर्ण कृत्य मानवता के खिलाफ अपराध है, और इसकी कड़े शब्दों में निंदा की जानी चाहिए. राष्ट्र पीड़ितों के परिवारों के साथ खड़ा है. मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करती हूं."

Advertisment

3. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी आतंकी हमले से उत्पन्न स्थिति का जायजा लिया और उपराज्यपाल मनोज सिन्हा को स्थिति पर लगातार नजर रखने और प्रभावित परिवारों को हर संभव मदद सुनिश्चित करने का निर्देश दिया. सिन्हा ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, "माननीय प्रधान मंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने स्थिति का जायजा लिया और मुझे स्थिति पर लगातार नजर रखने और परिवारों को हर संभव सहायता सुनिश्चित करने का निर्देश दिया." एलजी ने आगे कहा कि सुरक्षा बलों ने आतंकवादियों की तलाश के लिए एक संयुक्त अभियान चलाया और हमले के पीछे के लोगों को जल्द ही सजा दी जाएगी. 

4. केंद्रीय मंत्री के रूप में शपथ लेने के तुरंत बाद, अमित शाह ने हमले की निंदा की और कहा कि कायरतापूर्ण आतंकी हमले में शामिल लोगों को बख्शा नहीं जाएगा और उन्हें कानून के प्रकोप का सामना करना पड़ेगा. शाह ने कहा कि उन्होंने एलजी सिन्हा और डीजीपी आरआर स्वैन से बात की और स्थिति का जायजा लिया.

Source : News Nation Bureau

pilgrims reasi distrcit Jammu and Kashmir attack
Advertisment
Advertisment