Advertisment

Reasi terrorist attack: NIA का बड़ा एक्शन, राजौरी में छापेमारी, मिले अहम सुराग!

रियासी आतंकवादी हमले के सिलसिले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने रविवार को जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में कई स्थानों पर तलाशी ली है.

author-image
Sourabh Dubey
एडिट
New Update
NIA

NIA( Photo Credit : news nation)

Reasi terrorist attack: रियासी आतंकवादी हमले के सिलसिले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने रविवार को जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में कई स्थानों पर तलाशी ली है. बता दें कि, ये हमला इसी महीने की 9 तारीख को हुआ था, जब आतंकवादियों ने शिव खोरी से कटरा जा रहे तीर्थयात्रियों की बस पर गोलीबारी की थी, जिससे बस खाई में जा गिरी. इस दर्दनाक आतंकी घटना में एक बच्चे सहित नौ लोगों की मौत हो गई थी. मालूम हो कि, NIA ने गृह मंत्रालय के निर्देशों के बाद 15 जून को मामले की तफ्तीश अपने हाथ में ली थी. 

Advertisment

गौरतलब है कि, राजौरी में NIA की छापेमारी रियासी आतंकी हमले के सिलसिले में गिरफ्तार हकम खान उर्फ ​​हाकिन दीन के सुरागों पर आधारित थी. दीन को इस आतंकी घटना में प्रमुख संदिग्ध मानते हुए बीते 19 जून को गिरफ्तार किया गया था. NIA की शुरुआती तफ्तीश के मुताबिक, दीन ने कथित तौर पर हमले में शामिल आतंकवादियों को सुरक्षित पनाहगाह, रसद सहायता और खान-पान दिया था. 

पुलिस अधिकारियों का क्या कहना है?

रियासी में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (SSP) मोहिता शर्मा के मुताबिक, दीन ने न केवल हमलावरों को पनाह दी, बल्कि उनकी काली करतूतों और नापाक मंसूबों को पूरा करने में भी उनकी मदद की, जिससे यह आतंकी हमला पेश आया.

Advertisment

उन्होंने मामले में ज्यादा जानकारी देते हुए बताया कि, गिरफ्त में आया व्यक्ति एक प्रमुख आतंकवादी सहयोगी है, जिसने हमले को अंजाम देने में आतंकवादियों की मदद की थी. मामले की आगे की पूछताछ और जांच जारी है.

NIA की पूछताछ में अपनी आतंकी करतूतों को कबूलते हुए दीन ने खुलासा किया कि, तीन आतंकवादी उसके घर पर रुके हुए थे. उससे पता चला कि, आतंकवादियों ने उसे ₹6,000 का भुगतान किया था, जो उससे बरामद कर लिया गया है. 

Source : News Nation Bureau

National Investigation Agency Pouni area Rajouri district
Advertisment
Advertisment