Advertisment

Delhi Traffic Advisory: PM मोदी के शपथ ग्रहण समारोह को लेकर बदला दिल्ली का ट्रैफिक, जान लें रूट

नरेंद्र मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री के रूप में राष्ट्रपति भवन में शपथ लेंगे. ऐसे में संसद भवन, नार्थ साउथ ब्लॉक और राष्ट्रपति भवन के आस-पास कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है.

author-image
Vineeta Kumari
एडिट
New Update
delhi traffic

PM मोदी के शपथ ग्रहण समारोह को लेकर बदला दिल्ली का ट्रैफिक( Photo Credit : फाइल फोटो)

नरेंद्र मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री के रूप में राष्ट्रपति भवन में शपथ लेंगे. ऐसे में संसद भवन, नार्थ साउथ ब्लॉक और राष्ट्रपति भवन के आस-पास कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है. साथ ही सुरक्षा एजेंसियां करीब 500 सीसीटीवी कैमरों के जरिए पूरे इलाके पर नजर बनाए रखेगी. जिसे लेकर कर्तव्यपथ थाने में भी एक कंट्रोल रूम बनाया गया है. जिसके जरिए सुरक्षा में तैनात पुलिस अधिकारी इन सीसीटीवी कैमरों की मदद से हर छोटी-बड़ी मूवमेंट पर नजर बनाए रखेंगे. पीएम के शपथ ग्रहण समारोह को लेकर दिल्ली पुलिस खास तैयारियों में जुटी हुई है. रविवार दोपहर 2 बजे के बाद राष्ट्रपति भवन और उसके आस-पास के कंट्रोल एरिया भी बनाया गया है. सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम के लिए कई लेयर की सुरक्षा व्यवस्था की गई है.

Advertisment

यह भी पढ़ें- CWC Meeting: 'राहुल गांधी बनें नेता प्रतिपक्ष', कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में सांसदों ने उठाई मांग

दिल्ली की ट्रैफिक व्यवस्था में किया गया बदलाव

मनोनीत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह के संबंध में दिल्ली में ट्रैफिक व्यवस्था पर DCP ट्रैफिक नई दिल्ली रेंज प्रशांत गौतम ने बताया कि कल के समारोह के लिए हम लोगों ने व्यापक इंतजाम किए हैं. 1100 कर्मचारियों की तैनाती की गई है. सभी लोगों को कल के कार्यक्रम के लिए संक्षिप्त जानकारी दे दी गई है. इसे लेकर दिशा-निर्देश भी जारी कर दिए गए हैं ताकि आम जनता को आवाजाही में कोई समस्या न हो. 

अलर्ट पर राजधानी दिल्ली

सूत्रों की मानें तो राष्ट्रपति भवन की सुरक्षा के लिए अर्धसैनिक बलों की तैनाती की जा रही है. इसके साथ ही ड्रोन, स्नाइपर और एनएसजी कमांडो को भी ऊंची इमारतों पर तैनात किया जा रहा है. इस शपथ ग्रहण समारोह में विदेशी मेहमान भी शामिल होंगे. जिस वजह से पूरी राजधानी अलर्ट मोड पर रहेगी. विदेशी महेमानों की सुरक्षा की जिम्मेदारी खुफिया एजेंसियों की रहेगी.

पूरे दिल्ली में धारा 144

आपको बता दें कि राष्ट्रपति भवन और उसके आस-पास के इलाके में दिल्ली पुलिस की तरफ से चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है. यहां से गुजरने वाले हर गाड़ी की तलाशी ली जा रही है. वहीं, कई जगहों पर कंट्रोल रूम बनाया गया है. पूरे नई दिल्ली के इलाके में धारा 144 लगा दी गई है. शपथ ग्रहण को देखते हुए रविवार और सोमवार के लिए कई तरह की पाबंदी लगाई गई है.

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • दिल्ली की ट्रैफिक व्यवस्था में किया गया बदलाव
  • PM मोदी के शपथ ग्रहण समारोह को लेकर बदलाव
  • राजधानी दिल्ली में धारा 144

Source : News Nation Bureau

Route changed for PM Modi's Oath ceremony in delhi modi 3.0 pm modi oath ceremony PM modi Delhi Traffic Advisory
Advertisment