Advertisment

Rozgar Mela: 71000 युवाओं को मिले नियुक्ति पत्र, पीएम मोदी बोले, भाई-भतीजावाद और भ्रष्टाचार हुआ खत्म

Rozgar Mela : पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने मंगलवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से 'रोजगार मेला' के तहत सरकारी विभागों में चयनित 71,000 कर्मचारियों को नियुक्ति पत्र वितरित किए हैं.

author-image
Deepak Pandey
एडिट
New Update
pm

PM Narendra Modi( Photo Credit : Twitter)

Rozgar Mela : पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने मंगलवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से 'रोजगार मेला' के तहत सरकारी विभागों में चयनित 71,000 कर्मचारियों को नियुक्ति पत्र वितरित किए हैं. इस दौरान उन्होंने कहा कि भारत सरकार के विभिन्न विभागों में 70 हजार से अधिक युवाओं को आज सरकारी नौकरी का नियुक्ति पत्र मिल रहा है. कड़ी मेहनत से आप सबने ये सफलता हासिल की है. मैं आपको और आपके परिवार को बहुत-बहुत शुभकामनाएं और बधाई देता हूं.

Advertisment

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि पिछले 6 सालों में भारत सरकार ने सरकारी भर्ती प्रक्रिया को ज्यादा तेज करने, ज्यादा पारदर्शी और निपष्क्ष बनाने को भी प्राथमिकता दी है. आज किसी भी भर्ती में आवेदन करने से लेकर नतीजे आने तक की पूरी प्रक्रिया ऑनलाइन हो गई है. आज डॉक्यूमेंट्स को सेल्फ अटेस्ट करना भी पर्याप्त होता है. ग्रुप सी और ग्रुप डी के पदों पर भर्ती के लिए साक्षात्कार भी खत्म हो गए हैं. इन सारे प्रयासों से भाई-भतीजावाद और भ्रष्टाचार समाप्त हुआ है. भारत आज जिस स्केल और स्पीड पर काम कर रहा है यह भी आजादी के 75 साल के इतिहास में अभूतपूर्व है.

पीएम मोदी ने आगे कहा कि नौ वर्ष पहले आज के ही दिन 16 मई को लोकसभा चुनाव के परिणाम आए थे और तब पूरा देश उमंग, उत्साह और विश्वास से झूम उठा था. सबका साथ-सबका विकास के मंत्र के साथ कदम बढ़ाने वाला भारत आज विकसित भारत बनने के लिए प्रयास कर रहा है. उन्होंने आगे कहा कि पिछले नौ सालों में गरीबों के लिए जो 4 करोड़ रुपये पक्के घर बनाए गए हैं, उन्होंने भी रोजगार के कई नए मौके बनाए हैं. गांव-गांव में आज खुले 5 लाख कॉमन सर्विस सेंटर रोजगार का बड़ा माध्यम बने हैं. युवाओं को विलेज लेवल का उद्यमी बना रहे हैं. 

यह भी पढ़ें : Karnataka CM: दिल्ली जाने से पहले बोले DK- 'पार्टी मां सामान होती है, हमें जो चाहिए वो देती है'

Advertisment

उन्होंने आगे कहा कि पिछले नौ सालों में काम की प्रकृति (Nature of Job) भी बहुत तेजी से बदला है. युवाओं के लिए बदलती हुई इन परिस्थितियों में नए सेक्टर्स उभर कर आए हैं. इन नए सेक्टर्स को भी केंद्र सरकार लगातार सपोर्ट कर रही है. इन 9 सालों में भारत ने स्टार्ट अप कल्चर की नई क्रांति देखी है. पीएम ने कहा कि केंद्र सरकार PLI स्कीम के तहत मैन्युफैक्चरिंग के लिए करीब दो लाख करोड़ की मदद दे रही है. भारत को दुनिया का मैन्युफैक्चरिंग हब बनाने के साथ ही लाखों युवाओं को रोजगार में भी ये राशि सहायता करेगी.

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • पीएम नरेंद्र मोदी ने सरकारी विभागों में चयनित 71,000 कर्मियों को सौंपे नियुक्ति पत्र
  • आवेदन करने से लेकर नतीजे आने तक की पूरी प्रक्रिया ऑनलाइन हो गई : प्रधानमंत्री
rozgar mela today news Narendra Modi latest news Pm Modi in rozgar mela rozgar mela latest news Rozgar Mela rozgar mela Today Narendra Modi News rozgar mela in India PM Narendra Modi Rozgar Mela News
Advertisment
Advertisment