Advertisment

RSS ने बदली सोशल मीडिया अकाउंट की प्रोफाइल फोटो, राष्ट्रध्वज को दिया स्थान  

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) ने स्वतंत्रता दिवस से दो दिन पहले यानि शुक्रवार को अपनी सोशल मीडिया अकाउंट की प्रोफाइल फोटो पर तिरंगा लगाया है.

author-image
Mohit Saxena
एडिट
New Update
rss

मोहन भागवत( Photo Credit : ani)

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) ने स्वतंत्रता दिवस से दो दिन पहले यानि शुक्रवार को अपनी सोशल मीडिया अकाउंट (Socal Media Account) की प्रोफाइल फोटो (Profile Photo) पर तिरंगा लगाया है. यहां पर इससे पूर्व भगवा झंडे को स्थान दिया था. स्वतंत्रता दिवस के 75 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में पूरे देश में आजादी का अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है. पीएम मोदी ने लोगों से अपील की है कि वे अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर अपनी 'प्रोफाइल' तस्वीर पर तिरंगा लगाएं. RSS के साथ संघ प्रमुख मोहन भागवत (Mohan Bhagwat) ने ट्विटर की डीपी बदल दी है. बीते दिनों  इसे लेकर कांग्रेस लगातार यह प्रश्न उठा रही थी कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ कब अपनी सोशल मीडिया की प्रोफाइल को बदलकर तिरंगे को जगह देगा. 

Advertisment

कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने सवाल उठाया था कि क्या नागपुर में अपने मुख्यालय पर 52 वर्ष तक तिरंगा नहीं फहराने वाला संगठन अपने सोशल मीडिया खातों की प्रोफाइल तस्वीर पर राष्ट्रीय झंडे को लगाने की पीएम की अपील को मानेगा. 

ये भी पढ़ें: प.बंगाल में तिरंगा बाइक रैली रोकी, सुवेंदु बोले- यह पाकिस्तान नहीं है

विपक्ष पर किया पलटवार 

Advertisment

आरएसएस प्रचार विभाग के सह प्रभारी नरेंद्र ठाकुर ने एक बयान में कहा कि संघ अपने सभी कार्यालयों में तिरंगे को फहराकर स्वतंत्रता दिवस मनाता रहा है. अब उसने सोशल मीडिया की प्रोफाइल फोटो में भगवा हटाकर राष्ट्रध्वज को जगह दी है.

ठाकुर के अनुसार, आरएसएस कार्यकर्ता 'हर घर तिरंगा' मुहिम में सक्रिय रूप से भाग लेंगे. केंद्र सरकार की ओर से 'हर घर तिरंगा' मुहिम छेड़ी गई है. इसके तहत 13 से 15 अगस्त तक लोग अपने घरों में राष्ट्रध्वज को फहराएंगे और प्रदर्शित करेंगे. 

आरएसएस ने पहले ही दिया था समर्थन

Advertisment

आरएसएस के प्रचार विभाग के प्रमुख सुनील आंबेकर का कहना है कि इस तरह की चीजों का राजनीतिकरण नहीं करना चाहिए. उन्होंने कहा था कि आरएसएस 'हर घर तिरंगा' और 'आजादी का अमृत महोत्सव' से जुड़े कार्यक्रमों को पहले ही अपना समर्थन कर चुका है.

 

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • RSS और मोहन भागवत ने बदली ट्विटर की डीपी
  • पूरे देश में आजादी का अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है
  • पीएम मोदी ने लोगों से अपनी डीपी बदलने की अपील की थी 
mohan bhagwat twitter dp tricolor har ghar tricolor campaign RSS central government
Advertisment
Advertisment