Advertisment

जेल से खेल, पेपर लीक का क्राइम ट्रेल! NEET कांड के 3 सरगना...कहां तक 'ठिकाना'?

इस पेपर लीक कांड में रवि अत्री बिहार, झारखंड और यूपी के आरोपियों के बीच सबसे अहम कनेक्शन प्वाइंट है. हालांकि ये जेल में बंद है, लेकिन इसने जेल से ही खेल कर दिया है.

Advertisment
author-image
Prashant Jha
एडिट
New Update
neet

नीट पेपर लीक में बड़ा एक्शन( Photo Credit : सोशल मीडिया)

Advertisment

नीट पेपर लीक को लेकर जैसे-जैसे खुलासे हो रहे हैं...एक के बाद एक सनसनीखेज जानकारी सामने आ रही है...अब तो साफ है कि इस क्राइम का नेटवर्क पूरे देश में फैला हुआ है और जांच की जद में आने वाले तमाम आरोपी एक दूसरे से जुड़े हुए हैं. इस कांड के तीन बड़े सरगना पर इस वक्त पुलिस की निगाहें लगी हुई हैं. इसमें पहले नबंर पर संजीव मुखिया है. इसे पेपर लीक कांड का किंगपिन माना जा रहा है. इससे पहले भी संजीव बिहार में शिक्षक बहाली पेपर लीक मामले में जेल जा चुका है...संजीव बिहार के नालंदा का रहने वाला है.. दूसरा शख्स है सिकंदर यादवेंदु. इस पर ही पेपर लीक करवाने का आरोप है...सिकंदर बिहार के नगर विकास  विभाग में जूनियर इंजीनियर था और LED घोटाले में जेल की हवा खा चुका है.तीसरा है रवि अत्री. NEET पेपर लीक कांड का मास्टर माइंड. रवि यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा पेपर लीक आरोपी है और इस समय मेरठ जेल में बंद है.

Advertisment

दरअसल इस पेपर लीक कांड में रवि अत्री बिहार, झारखंड और यूपी के आरोपियों के बीच सबसे अहम कनेक्शन प्वाइंट है. हालांकि ये जेल में बंद है, लेकिन इसने जेल से ही खेल कर दिया है. रवि अत्री को लेकर खुलासा हो रहा है कि पेपर लीक के जरिए इसने करोड़ों की संपत्ति बना रखी थी. रवि अत्री का पेपर लीक नेटवर्क बिहार और बंगाल से लेकर उत्तर भारत में फैला हुआ है...इसने पेपर लीक की अवैध कमाई से ही ग्रेटर नोएडा में कई फ्लैट खरीदे हैं. बुलंदशहर में करोड़ों की कीमत वाली 20 बीघा जमीन का भी मालिक है. रवि की महिला मित्र और एक रिश्तेदार इसके पेपर लीक नेटवर्क का हिस्सा हैं. महिला मित्र रवि के ग्रेटर नोएडा वाले फ्लैट में रहती है...जो सबूत मिल रहे हैं उसके मुताबिक इन दोनों पर ही रवि के पेपर लीक नेटवर्क को संभालने की जिम्मेदारी थी.

यह भी पढ़ें: Explainer: रूस को बार-बार क्यों टारगेट कर रहा है ISIS, क्या है आतंकी साजिश के पीछे मकसद?

रवि पर कई पेपर लीक करने का आरोप

Advertisment

रवि दरअसल यूपी में नोएडा के पास जेवर का रहने वाला है. यहां उसके रिश्तेदार रहते हैं. घरवाले रवि को बेकसूर बता रहे हैं. रवि पेपर लीक मामले का पुराना खिलाड़ी है.आरोपों के मुताबिक इसने अब तक 8 भर्ती परीक्षाओं में पेपर लीक किया है..एसटीएफ की तफ्तीश में भी खुलासा हुआ था कि इसके गिरोह के गुर्गे बिहार से लेकर हरियाणा तक में मौजूद हैं. रवि अत्री और संजीव मुखिया पिछले 12 साल से एक दूसरे के संपर्क में है...इस वजह से संजीव मुखिया का भी दिल्ली और नोएडा आना जाना था...रवि ने तीन साल तक मेडिकल की पढ़ाई की थी और संजीव मुखिया के बेटे का क्लास मेट था...पुलिस इन जानकारियों के आधार पर नीट पेपरलीक कांड में नये सबूतों को खंगाल रही है.

Source : News Nation Bureau

neet paper leak case NEET Paper Leak NEET Paper Leak 2024 NEET paper leak news NEET Paper Leak details NEET Paper Leak UPDATE neet paper leak bihar Sanjeev Mukhiya NEET paper leak accused confession
Advertisment
Advertisment