Advertisment

हार्ट ऑफ एशिया समिट में भाग लेने भारत आएंगे सरताज अजीज

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के विदेशी मामलों के सलाहकार सरताज अजीज रविवार को अमृतसर में हो रहे हार्ट ऑफ एशिया सम्मलेन में भाग लेने के लिए भारत आ रहे हैं।

author-image
Abhishek Parashar
एडिट
New Update
हार्ट ऑफ एशिया समिट में भाग लेने भारत आएंगे सरताज अजीज

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री के विदेशी मामलों के सलाहकार सरताज अजीज (फाइल फोटो)

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के विदेशी मामलों के सलाहकार सरताज अजीज रविवार को अमृतसर में हो रहे हार्ट ऑफ एशिया सम्मलेन में भाग लेने के लिए भारत आ रहे हैं। पाकिस्तानी अखबार द डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक सरताज अजीज अमृतसर में होने वाले दो दिनों सम्मेलन में भाग लेंगे।

Advertisment

हालांकि सम्मेलन के दौरान उनकी भारतीय अधिकारियों से अलग से किसी बातचीत का कोई कार्यक्रम नहीं है। साफ शब्दों में कहा जाए तो हार्ट ऑफ एशिया के दौरान भारत और पाकिस्तान के बीच कोई द्विपक्षीय बातचीत नहीं होगी। जनवरी में हुए पठानकोट हमले के बाद से भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाली द्विपक्षीय बातचीत नहीं हुई है।

नागरोटा हमले के बाद भारत ने कहा है कि आतंक के साये में पाकिस्तान के साथ बातचीत नहीं हो सकती। भारत ने कहा है कि लगातार हो रहे आतंकी हमले स्वीकार नहीं किये जा सकते हैं। 

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप ने कहा कि नागरोटा हमले के बारे में रिपोर्ट मंगाई गई है, उसके बाद ही भारत अगले कदम के बारे में विचार करेगा।उन्होंने कहा, 'मैं इस बात पर जोर देना चाहूंगा कि सरकार इस घटना को गंभीरता से ले रही है।'

Advertisment

HIGHLIGHT

  • सरताज अजीज रविवार को अमृतसर में हो रहे हार्ट ऑफ एशिया सम्मलेन में भाग लेने के लिए भारत आ रहे हैं
  • सम्मेलन के दौरान हालांकि दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय बातचीत होने की कोई योजना नहीं है

Source : News State Buraeu

Sartaj Aziz
Advertisment
Advertisment