Advertisment

SC नहीं करेगा पद्मनाभस्वामी मंदिर के 8 डॉयमंड्स की चोरी के मामले की सुनवाई

केरल के प्रसिद्ध पद्मनाभस्वामी मंदिर में चोरी हुए 8 हीरों की जांच के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने दखल देने से साफ इंकार कर दिया है।

author-image
Aditi Singh
एडिट
New Update
SC नहीं करेगा पद्मनाभस्वामी मंदिर के 8 डॉयमंड्स की चोरी के मामले की सुनवाई

पद्मनाभस्वामी मंदिर

देश के सबसे अमीर और केरल के प्रसिद्ध पद्मनाभस्वामी मंदिर में चोरी हुए 8 हीरों की जांच के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने दखल देने से साफ इंकार कर दिया है।

Advertisment

सोमवार को इस मामले में बतौर एमिक्स क्यूरी सहयोग कर रहे गोपाल सुब्रमण्यम ने सुप्रीम कोर्ट को बताया था कि भगवान पद्मनाभस्वामी की मूर्ति के मस्तक पर लगे आठ प्राचीन हीरे गायब हैं। । बता दें कि मंदिर के प्रशासन में पारदर्शिता लाने का मामला सुप्रीम कोर्ट में चल रहा है। 

Advertisment

सुप्रीम कोर्ट ने कहा मंदिर की सुरक्षा को जल्दी से मजबूत किया जाए और मंदिर की पॉलिसी से जुड़े सभी मामलों की इन-चार्ज प्रशासनिक कमेटी ही रहेगी। सुप्रीम कोर्ट ने मंदिर में होने वाले वित्तीय खर्चों को अनदेखी की जांच के लिए तीन ऑडिटर नियुक्त करने के लिए के भी आदेश दिए है।

भगवान की मूर्ति का तिलक करने के प्रयोग में आने वाले इन गायब हुए रत्नों और आभूषणों की आधिकारिक कीमत 21.7 लाख रुपए बताई गई है। इन हीरों को गर्भगृह के पास की तिजोरियों में रखा जाता था। इन आभूषणों के गायब होने की पहली एफआईआर 6 अगस्त 2016 कराई गई थी।

इसे भी पढ़ें: पुराने नोट जमा कराने के लिए मिल सकता है एक और मौका? SC ने पूछे सवाल

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • 8 हीरों की जांच के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने दखल देने से किया इंकार
  •  मंदिर की पॉलिसी से जुड़े सभी मामलों की इन-चार्ज प्रशासनिक कमेटी ही रहेगी

Source : News Nation Bureau

Padmanabhaswamy Temple
Advertisment
Advertisment