Advertisment

मुजफ्फरपुर कांड: SC ने सीबीआई की रिपोर्ट के विवरण को ‘भयानक’ और ‘डरावना’ बताया

न्यायमूर्ति मदन बी लोकूर, न्यायमूर्ति एस अब्दुल नजीर और न्यायमूर्ति दीपक गुप्ता की पीठ ने केंद्रीय जांच ब्यूरो की प्रगति रिपोर्ट का अवलोकन करने के बाद कहा, 'यह सब क्या हो रहा है? यह तो बहुत ही भयानक है.

author-image
Deepak Kumar
एडिट
New Update
मुजफ्फरपुर कांड: SC ने सीबीआई की रिपोर्ट के विवरण को ‘भयानक’ और ‘डरावना’ बताया

सुप्रीम कोर्ट (फाइल फोटो)

उच्चतम न्यायालय ने मुजफ्फरपुर आश्रय गृह में लड़कियों से कथित यौन हिंसा और बलात्कार के आरोपों की जांच कर रहे केन्द्रीय जांच ब्यूरो की रिपोर्ट में दिये गये विवरण को बृहस्पतिवार को 'भयानक' और 'डरावना' करार दिया. न्यायमूर्ति मदन बी लोकूर, न्यायमूर्ति एस अब्दुल नजीर और न्यायमूर्ति दीपक गुप्ता की पीठ ने केंद्रीय जांच ब्यूरो की प्रगति रिपोर्ट का अवलोकन करने के बाद कहा, 'यह सब क्या हो रहा है? यह तो बहुत ही भयानक है.'

Advertisment

शीर्ष अदालत ने केंद्रीय जांच ब्यूरो द्वारा आश्रय गृह के मालिक बृजेश ठाकुर के खिलाफ की गयी टिप्पणियों का भी संज्ञान लिया और उसे नोटिस जारी कर पूछा कि क्यों नहीं उसे राज्य के बाहर किसी जेल में स्थानांतरित कर दिया जाये.

सीबीआई ने अपनी रिपोर्ट में आरोप लगाया गया है कि बृजेश ठाकुर एक प्रभावशाली व्यक्ति है और जेल में उसके पास से एक मोबाइल फोन बरामद हुआ है. बृजेश ठाकुर इस समय न्यायिक हिरासत में जेल में बंद है. 

शीर्ष अदालत ने राज्य की पूर्व मंत्री मंजू वर्मा के पति चन्द्रशेखर वर्मा का पता लगाने में हुये विलंब पर बिहार सरकार और केंद्रीय जांच ब्यूरो से सफाई मांगी है.

Advertisment

पीठ ने बिहार पुलिस को आदेश दिया कि पूर्व मंत्री और उनके पति के यहां से बड़ी संख्या में हथियार बरामद होने के मामले की वह जांच करे.

इस आश्रय गृह कांड की वजह से मंजू वर्मा को बिहार सरकार के समाज कल्याण मंत्री के पद से इस्तीफा देना पड़ा था.

और पढ़ें- CBI Vs CBI : आलोक वर्मा के आवास के बाहर से पकड़े गए 4 आईबी अफसरों को दिल्‍ली पुलिस ने छोड़ा

Advertisment

पीठ ने कहा कि इस मामले की जांच कर रहे केन्द्रीय जांच ब्यूरो के दल में किसी प्रकार का बदलाव नहीं किया जाये. इस मामले में न्यायालय अब 30 अक्टूबर को आगे विचार करेगा. 

Source : News Nation Bureau

CBI investigation Muzaffarpur Muzaffarpur shelter home abuse case Indian News Muzaffarpur muzaffarpur shelter home brajesh thakur
Advertisment
Advertisment