Advertisment

महाराष्ट्रः नकल रोकने के लिए छात्राओं के कपड़े उतरवाए, ग्रामीण एसपी से मांगी गई रिपोर्ट

घटना प्रकाश में आने के बाद महाराष्ट्र महिला आयोग ने इस मामले को लेकर तुरंत पुणे के ग्रामीण एसपी से विस्तृत रिपोर्ट मांगी है।

author-image
abhiranjan kumar
एडिट
New Update
महाराष्ट्रः नकल रोकने के लिए छात्राओं के कपड़े उतरवाए, ग्रामीण एसपी से मांगी गई रिपोर्ट

महाराष्ट्र महिला आयोग (लोगो)

पुणे के एक स्कूल में 12वीं की परीक्षा देने पहुंची दो लड़कियों को कपड़े उतारवाने की खबर ने तुल पकड़ लिया है। इस मामले में पुणे के ग्रामीण एसपी को तुरंत एक विस्तृत रिपोर्ट भेजने को कहा गया है।

Advertisment

घटना प्रकाश में आने के बाद महाराष्ट्र महिला आयोग ने इस मामले को लेकर तुरंत पुणे के ग्रामीण एसपी से विस्तृत रिपोर्ट मांगी है।

दोनों लड़कियां परीक्षा देने के लिए स्कूल पहुंची थी तभी तलाशी लेने के नाम पर महिला गार्डो ने कपड़े उतरवा लिए। इस खबर के सामने आने के बाद राजनीतिक दलों ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है।

राज्य माध्यमिक एवं उच्चतर माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने इस घटना से इन्कार किया है। शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी ने घटना की जांच की मांग की है।

Advertisment

घटना महाराष्ट्र तकनीकी संस्थान (एमआइटी) के गुरुकुल स्कूल परीक्षा केंद्र की है। घटना को लेकर बच्चों के माता-पिता गुस्से में हैं। पुलिस ने आइपीसी की कई धारा के तहत दोनों गार्ड के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

बोर्ड के पुणे डिवीजन के सचिव बीके दाहिफले ने कहा, 'हमने दो सदस्यीय टीम गठित की है। टीम ने स्कूल का दौरा किया और केंद्र प्रमुख, स्कूल प्रबंधन और महिला कर्मचारियों का बयान दर्ज किया है।'

सभी राज्यों की खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Advertisment

Source : News Nation Bureau

maharashtra महाराष्ट्र Girls Pune लड़कियों के कपड़े उतरवाए गए नकल mit strip search
Advertisment
Advertisment