Advertisment

SCO Meeting में आतंकवाद और यूक्रेन संकट समेत इन 15 प्रस्तावों पर होगी चर्चा!

SCO Meeting : शंघाई सहयोग संगठन (SCO) के सदस्य देशों की बैठक का आज दूसरा दिन है. ये मीटिंग गोवा के बेवोलिम में समुद्र के किनारे स्थित ताज एक्सोटिका रिसॉर्ट में होगी.

author-image
Deepak Pandey
एडिट
New Update
sco meeting

SCO Meeting( Photo Credit : File Photo)

SCO Meeting : शंघाई सहयोग संगठन (SCO) के सदस्य देशों की बैठक का आज दूसरा दिन है. ये मीटिंग गोवा के बेवोलिम में समुद्र के किनारे स्थित ताज एक्सोटिका रिसॉर्ट में होगी. इसमें एससीओ के सदस्य देशों के विदेशी मंत्री भाग लेंगे और इसकी अध्यक्षता भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर करेंगे. एससीओ की बैठक (SCO Meeting) में आतंकवाद और यूक्रेन संकट को लेकर कुछ 15 प्रस्तावों पर विस्तार से चर्चा हो सकती है. (SCO Meeting)

Advertisment

यह भी पढ़ें : Anil Dujana News: अनिल दुजाना के एनकाउंटर पर असदुद्दीन ओवैसी ने उठाए सवाल, जानें क्या कहा

गोवा में दो दिवसीय एससीओ की मीटिंग हो रही है. पहले दिन गुरुवार को चीन, पाकिस्तान और रूस और एससीओ के सदस्य देशों के विदेश मंत्रियों के लिए एक भव्य स्वागत समारोह का आयोजन किया गया था. विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने इसकी मेजबानी की थी. इस समारोह में चीन के विदेश मंत्री किन गैंग, रूस के विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव और पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो जरदारी, उज्बेकिस्तान के विदेश मंत्री बख्तियार सैदोव और एससीओ महासचिव झांग मिंग ने शिरकत की थी. इसके साथ ही कजाकिस्तान, किर्गिस्तान और ताजिकिस्तान के विदेश मंत्री भी इस आयोजन में शामिल हुए थे. एससीओ के विदेश मंत्रियों की परिषद (सीएफएम) में शुक्रवार को मुख्य चर्चा होगी. (SCO Meeting)

यह भी पढ़ें : Burak Deniz Spotted In Mumbai : तुर्की एक्टर बुराक डेनिज को देख फैंस का हुआ ये हाल, बोले- क्या स्वैग....

एससीओ के दूसरे दिन की मीटिंग में सभी विदेश मंत्री अपने-अपने मुद्दों पर अपने विचार व्यक्त करेंगे. बताया जा रहा है कि इस दौरान रूस-यूक्रेन युद्ध पर विचार विर्मश होगा. साथ ही आतंकवाद समेत कुल 15 प्रस्तावों को अंतिम रूप भी दिया जा सकता है. एससीओ सदस्य देशों के बीच व्यापार, प्रौद्योगिकी, सुरक्षा, वाणिज्य और सामाजिक-सांस्कृतिक संबंधों के क्षेत्रों में सहयोग का विस्तार करना ही इन प्रस्तावों का लक्ष्य है. (SCO Meeting)

HIGHLIGHTS

  • शंघाई सहयोग संगठन (SCO) के सदस्य देशों की बैठक का आज दूसरा दिन
  • गोवा के बेवोलिम में समुद्र के किनारे स्थित ताज एक्सोटिका रिसॉर्ट में होगी बैठक

Source : News Nation Bureau

China in SCO SCO Summit Goa S Jaishankar SCO Summit Schedule SCO Summit In India SCO Meeting Bilawal Bhutto Zardari in Goa sco-summit SCO Foreign Minister Summit Pakistan In SCO Summit Goa
Advertisment