Advertisment

BJP candidates list: कर्नाटक चुनाव लेकर भाजपा के 23 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी

भाजपा ने बुधवार को कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए के लिए 23 उम्मीदवारों की दूसरी सूची सामने रखी है. इससे पहले मंगलवार को पार्टी ने 189 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट निकाली थी.

author-image
Mohit Saxena
New Update
Karnataka BJP

Karnataka elections( Photo Credit : social media)

Karnataka Election BJP Candidate List: भाजपा ने बुधवार को कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए के लिए 23 उम्मीदवारों की दूसरी सूची सामने रखी है. इससे पहले मंगलवार को पार्टी ने 189 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट निकाली थी. हाल में भाजपा में शामिल कांग्रेस के दिग्गज नेता नागराज छब्बी (Nagaraja Chabbi) कलघाटगी से चुनाव लड़ने वाले हैं. वहीं हॉट सीट कोलार गोल्ड फील्ड से अश्विनी संपंगी मैदान में होंगे. कर्नाटक की कुल 224 सीटों में से 212 सीटों पर भाजपा ने उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है. इस लिस्ट से भाजपा के दिग्गज नेता और कर्नाटक के पूर्व सीएम बीएस येदियुरप्पा के करीबी एनआर संतोष का नाम गायब है. वहीं दूसरी लिस्ट से पूर्व मुख्यमंत्री जगदीश शेट्टार का नाम नहीं है.

Advertisment

शेटार हुबली-धारवाड़ से विधायक हैं. उन्होंने मंगलवार को इस पर नाराजगी जताई थी और दावा किया कि पार्टी ने उन्हें चुनाव नहीं लड़ने के लिए कहा है. शेट्टार के इस बयान को लेकर उन्हें दिल्ली बुलाया गया. बुधवार को उन्होंने भाजपा नेता जेपी नड्डा से मुलाकात की. 

जगदीश शेट्टार ने दिया अपने अनुभव का हवाला

जेपी नड्डा से मुलाकात के बाद शेट्टार बोले कि उन्होंने पार्टी से अपनी जीत और अपने अनुभव का हवाला दिया है. इसके बाद पार्टी अध्यक्ष ने कहा कि इस मुद्दे पर अन्य वरिष्ठ नेताओं से बातचीत होगी. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इस  घटनाक्रम से संकेत मिलते हैं कि भाजपा लिंगायत समुदाय के दिग्गज नेता शेट्टार को चुनाव मैदान में उतार सकती है. इससे पहले वरिष्ठ नेताओं को टिकट न देने और युवाओं को अ​धिक मौका देने की बात कही गई थी. 

Advertisment

लिस्ट में 52 नए चेहरे

भाजपा ने कर्नाटक चुनाव को लेकर मंगलवार को 189 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की. इस लिस्ट में 52 नए चेहरों को शामिल किया गया. भाजपा ने कम से कम नौ पूर्व विधायकों को टिकट​ दिया. भाजपा ने कम   से कम नौ विधायकों को टिकट नहीं दिया है.

 

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • 224 सीटों में से 212 सीटों पर भाजपा ने उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया
  • दूसरी लिस्ट से पूर्व मुख्यमंत्री जगदीश शेट्टार का नाम नहीं है
  • मंगलवार को 189 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की
BS Yediyurappa Nagaraja Chabbi newsnation Karnataka Election BJP Candidate List JP Nadda newsnationtv karnataka elections 2023
Advertisment
Advertisment