Advertisment

बारामूला से अल-बद्र के सात आतंकी गिरफ्तार, घाटी को दहलाने की थी साजिश

सुरक्षा बलों को इनपुट मिला था कि अल-बद्र सोपोर में कई जगहों पर पुलिस और सुरक्षा बलों पर आतंकी हमले करने की साजिश रच रहा है.

author-image
Nihar Saxena
New Update
Al Badra

पाकिस्तान में बैठे अपने आकाओं के निर्देश पर आतंक फैलाना था लक्ष्य.( Photo Credit : न्यूज नेशन)

जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान की नापाक साजिश जारी है. यह अलग बात है कि मुस्तैद भारतीय सुरक्षा बल उसके हर कुत्सित इरादे पर करारी चोट कर रहे हैं. अब बारामूला जिले में सुरक्षाबलों ने एक बड़े आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया है. सुरक्षाबलों ने खुफिया जानकारी के आधार पर आतंकी संगठन अल-बद्र के चार आतंकवादियों और उनके तीन सहयोगियों को गिरफ्तार किया है. सुरक्षा बलों को इनपुट मिला था कि अल-बद्र सोपोर में कई जगहों पर पुलिस और सुरक्षा बलों पर आतंकी हमले करने की साजिश रच रहा है.

Advertisment

आतंक को नए सिरे से फैलाने के थे निर्देश

जानकारी के मुताबिक सुरक्षाबलों के रावूचा रफियाबाद में तलाशी अभियान में अल-बद्र के तीन आतंकियों को गिरफ्तार किया. गिरफ्तार आतंकियों की पहचान रावूचा रफियाबाद के वारिस तांत्री, सोपोर के नौपोरा के अमीर सुल्तान वानी और चोंटीपोरा हंदवाड़ा के तारिक अहमद भट के रूप में हुई है. शुरुआती पूछताछ के दौरान तीनों लोगों ने स्वीकार किया कि वे पिछले दो वर्षों से अल-बद्र के आकाओं के संपर्क में थे. उन्होंने आगे खुलासा किया कि पाकिस्तान स्थित आतंकी हैंडलर युसुफ बालौसी और खुर्शीद ने उन्हें अल-बद्र के लिए युवाओं की भर्ती करके, सक्रिय आतंकवादियों को रसद सहायता देकर और रफियाबाद सोपोर में आतंकी गतिविधियों को पुनर्जीवित करने का आदेश दिया था. इनमें खुर्शीद जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग का रहने वाला है.

यह भी पढ़ेंः उत्तराखंड, गोवा समेत यूपी की 55 सीटों पर थम गया चुनाव प्रचार, 14 फरवरी को वोटिंग 

खुलासे के आधार पर चार और गिरफ्तार 

इनके खुलासे पर एक अन्य आतंकवादी अशरफ नज़ीर भट को भी संयुक्त अभियान में गिरफ्तार किया गया. नज़ीर बांदीपोरा का रहने वाला है. इसके अलावा मोहम्मद अशरफ मलिक, मोहम्मद अफजल थोकर और शब्बीर अहमद शाह नामक इनके सहयोगियों को भी गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. इसके साथ ही इलाके में सघन चैकिंग अभियान भी छेड़ रखा है. 

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • पाकिस्तान में बैठे अपने आकाओं के लगातार संपर्क में थे
  • सोपोर और अन्य जगह पर थी आतंकी हमलों की साजिश
  • पुलिस पार्टी और सुरक्षा बल थे आतंकी हमलों के निशाने पर
आतंकवादी Al Badr जम्मू कश्मीर अल बद्र jammu-kashmir Terrorists baramula बारामूला पाकिस्तान Sopore सोपोर pakistan
Advertisment
Advertisment