Advertisment

शोएब अख्‍तर के सियासी बोल, भारत के खिलाफ यह दिया बयान

केंद्र सरकार ने जब से कश्‍मीर से धारा 370 और 35ए हटाई है, तब से पूरा पाकिस्‍तान बौखलाया हुआ है. जहां एक ओर जम्‍मू कश्‍मीर में शांति है, वहीं पाकिस्‍तान की ओर से रोज-रोज कोई न कोई बयान सामने आ रहा है.

author-image
Pankaj Mishra
एडिट
New Update
शोएब अख्‍तर के सियासी बोल, भारत के खिलाफ यह दिया बयान

शोएब अख्‍तर का फाइल फोटो, ट्वीटर

केंद्र सरकार ने जब से कश्‍मीर से धारा 370 और 35ए हटाई है, तब से पूरा पाकिस्‍तान बौखलाया हुआ है. जहां एक ओर जम्‍मू कश्‍मीर में शांति है, वहीं पाकिस्‍तान की ओर से रोज-रोज कोई न कोई बयान सामने आ रहा है. अब पाकिस्‍तान के तेज गेंदबाज और रावलपिंडी एक्‍सप्रेस के नाम से मशहूर शोएब अख्‍तर ने कश्‍मीर को लेकर विवादित ट्वीट किया है. धारा 370 हटने के बाद पाकिस्‍तान लगातार झूठा दावा करता रहा है, अब इसी तरह की बात शोएब अख्‍तर ने कही है.

Advertisment

दरअसल, शोएब अख्‍तर ने बकरीद के मौके पर अपने ट्वीटर एकाउंट से एक फोटो शेयर की है, उस पर मैसेज भी लिखा है. तस्‍वीर में दिख रहा है कि उसमें एक बच्‍ची है. उसकी एक आंख पर पट्टी बंधी हुई है. उस तस्‍वीर के ऊपर लिखा है (you define secrifice, We Pray For Your Freedom And What a Great Perpose To Live For #Kashmir) यानी आप बलिदान को परिभाषित करते हैं. हम आपकी आजादी के लिए प्रार्थना करते हैं और इस मकसद के लिए जीना शानदार है. शोएब अख्‍तर क्रिकेट की वजह से पूरी दुनिया में मशहूर हैं और इसी कारण पूरी दुनिया के लोग उनसे ट्वीटर पर जुड़े हुए हैं, अब शोएब के इस टि्वट की निंदा हो रही है. कुछ भारतीय भी उनके प्रशंसक हैं. उनके ट्वीट पर लोग उनकी आलोचना कर रहे हैं, वहीं उनके यूट्यूब चैनल को अनसब्‍क्राइब करने की बात भी कह रहे हैं. 

Advertisment

यह भी पढ़ें ः वीरेंद्र सहवाग ने ट्वीटर पर जताई यह इच्‍छा, यूजर्स बोले नहीं हो सकती पूरी

इससे पहले एक और पाकिस्‍तान क्रिकेटर शाहिद अफरीदी इसी तरह का बयान दे चुके हैं, उन्‍हें पूर्व भारतीय ओपनर गौतम गंभीर सीधा कर चुके हैं. शाहिद अफरीदी ने पिछले सोमवार को ट्वीट किया और अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप से कश्‍मीर मामले में मध्यस्थता की मांग की है. अफरीदी के इस ट्वीट पर टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज और बीजेपी सांसद गौतम गंभीर ने करारा जवाब दिया. अफरीदी ने ट्वीट में लिखा कि संयुक्त राष्ट्र के संकल्प के अनुसार कश्मीरियों को उनके उचित अधिकार दिए जाने चाहिए. स्वतंत्रता के अधिकार हम सभी को पसंद हैं। संयुक्त राष्ट्र ने इन्हें क्यों बनाया और अब ये क्यों सो रहा है? अमानवीयता के खिलाफ कश्मीर में हो रहे अकारण आक्रामकता और अपराधों पर ध्यान दिया जाना चाहिए. अमेरिकी राष्ट्रपति को कश्मीर मुद्दे पर मध्यस्थता के लिए अपनी भूमिका निभानी चाहिए.

यह भी पढ़ें ः ओलंपिक खेलों में शामिल हो सकता है क्रिकेट, जल्‍द ऐलान संभव

अफरीदी के इस ट्वीट पर अमेरिकी राष्ट्रपति कोई भूमिका निभाएं या न निभाएं लेकिन गौतम गंभीर ने अपनी भूमिका को बिना किसी देरी किए निभा दिया. गंभीर ने अफरीदी को जवाब देते हुए अपने ट्वीट में लिखा कि शाहिद अफरीदी कह रहे हैं कि वहां "अकारण आक्रामकता" है, वहां "मानवता के खिलाफ अपराध" है. उन्होंने कश्मीर मुद्दे के लिए आवाज उठाई, इसके लिए उनकी सराहना की जानी चाहिए. लेकिन वे यहां एक बात का उल्लेख करना भूल गए कि यह सब "पाक अधिकृत कश्मीर" में हो रहा है. चिंता मत करो बेटा, हम सब कुछ सुलझा लेंगे. इसके बाद शाहिद खामोश हो गए. अब उन्‍हीं के साथी खिलाड़ी रहे शोएब अख्‍तर विवादित बयान दिया है.

Advertisment

Source : न्‍यूज स्‍टेट ब्‍यूरो

India Pakistan Tension India Cricketer jammu-kashmir Article 35A Article 370 Tweet War shoaib akhtar
Advertisment
Advertisment