Advertisment

Maharashtra: विपक्षी गठबंधन के CM फेस पर शरद पवार का बड़ा बयान, कहा- कोई एक व्यक्ति सीएम का चेहरा नहीं होगा

शरद पवार ने विधानसभा चुनाव से पहले बड़ा बयान दे दिया है. उनका कहना है कि विधानसभा चुनाव के दौरान एमवीए का सीएम फेस कोई एक व्यक्ति नहीं होगा.

author-image
Publive Team
New Update
Sharad Pawar

Sharad Pawar( Photo Credit : Social Media)

महाराष्ट्र में इस साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. विपक्षी गठबंधन दल महाविकास अघाड़ी ने लोकसभा में तो बेहतर प्रदर्शन किया पर विधानसभा चुनाव में सहयोगी दलों की राय अलग-अलग दिख रही है. एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार ने किसी एक नेता को मुख्यमंत्री चेहरा बनाने के लिए इनकार कर दिया. वहीं, शिवसेना सांसद संजय राउत का कहना है कि उद्धव ठाकरे को एमवीए के मुख्यमंत्री उम्मीदवार के रूप में पेश करना चाहिए. इसके अलावा, शरद पवार ने लोकसभा के नए नेता प्रतिपक्ष के तौर पर राहुल गांधी की सराहना की. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी खूब चमकेंगे.

Advertisment

आपातकाल के मुद्दे पर दी प्रतिक्रिया

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, पवार ने कोल्हापुर में संवाददाताओं को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि हमारा गठबंधन ही हमारा सामूहिक चेहरा रहेगा. एक व्यक्ति गठबंधन के मुख्यमंत्री पद का चेहरा नहीं बन सकता. हमारा एक ही फॉर्मूला है- सामूहिक नेतृत्व. हमारे सहयोगी इस संबंध में निर्णय लेंगे. उन्होंने विश्वास जताते हुए कहा कि आने वाले विधानसभा चुनावों के दौरान, गठबंधन में आम आदमी पार्टी और किसान और श्रमिक पार्टी ऑफ इंडिया जैसे सहयोगियों को शामिल किया जा सकता है. पवार ने इसके अलावा कहा कि लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला ने अपने भाषण में आपातकाल का जिक्र किया, यह गलत है. यह सब चीजें अध्यक्ष पद के लिए सही नहीं है. राष्ट्रपति महोदया ने भी अपने भाषण में इस मुद्दे का जिक्र किया था, वह जरूरी नहीं था. 

पवार ने राहुल गांधी को सराहा, बजट पर की टिप्पणी

पवार ने इस दौरान राहुल गांधी की सराहना की. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी लोकसभा में विपक्ष के नेता बने हैं. यह पद सबसे अधिक सांसदों वाली विपक्षी पार्टी चुनती है. कांग्रेस ने राहुल गांधी को लोकसभा में अपना नेता चुना है. मुझे यकीन है कि वे खूब चमकेंगे. उन्होंने महाराष्ट्र के बजट पर भी प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा कि चुनाव से पहले बड़े-बड़े वादे किए गए हैं. उन्होंने कहा कि अगर मेरे जेब में 70 रुपये हैं तो मैं 100 रूपये कैसे खर्च कर सकता हूं.  बजट में जितना एलान किया गया है, उतना पैसा आएगा कहां से.

Source : Naved Qureshi

maharashtra election maharashtra Sharad pawar election CM face of MVA
Advertisment