Advertisment

MVA: ‘महाविकास अघाड़ी में सबसे अधिक स्ट्राइक रेट हमारा’, सीट बंटवारे की सुगबुगाहट के बीच बोले शरद पवार

महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों के करीब आते ही सीट बंटवारे को लेकर हलचल तेज हो गई है. एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार ने महाविकास अघाड़ी के उच्च स्ट्राइक रेट का हवाला देते हुए कहा कि गठबंधन लोकसभा की तरह विधानसभा चुनाव भी मिलकर लड़ेगा.

author-image
Publive Team
एडिट
New Update
Sharad Pawar

Sharad Pawar ( Photo Credit : Social Media)

महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. सीट बंटवारे को लेकर सुगबुगाहट जारी है. इस बीच एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि महाविकास अघाड़ी गठबंधन में हमारा स्ट्राइक रेट सबसे ज्यादा है. लोकसभा चुनाव में हमने 10 सीटों पर चुनाव लड़ा और आठ सीटों पर जीत दर्ज की. एनसीपी ऐसी रैंकिंग पर भरोसा नहीं करती है. हम विधानसभा चुनाव भी लोकसभा की तरह मिलकर लड़ेंगे. हम प्रदेशवासियों को विकल्प देंगे. उन्होंने प्रदेश की शिंदे सरकार पर लोगों की परेशानियों को नजरअंदाज करने का आरोप लगाया.  

Advertisment

सत्ता में वापसी करना चाहता है महाविकास अघाड़ी

शनिवार को पुणे के शिरूर से सांसद अमोल कोल्हे के आवास पर पहुंचे पवार ने कहा कि लोकसभा में एमवीए ने जबरदस्त प्रदर्शन किया. राज्य की 48 में से 40 सीटों पर हमने जीत दर्ज की. विधानसभा में भी हम मिलकर चुनाव लड़ेंगे. लोकसभा चुनाव में जिन लोगों ने हमारे लिए काम किया, उनके हितों की रक्षा करना हमारा काम है. महायुति सरकार ने जनता की परेशानियों को नहीं सुना न ही उनका समाधान किया. हम सत्ता में वापसी करना चाहते हैं. 

सीट बंटवारे के सवाल पर पवार ने कहा कि देखिए, हर दल चाहता है कि उसे अधिक से अधिक सीटें मिलें लेकिन हमें उन सीटों पर चुनाव लड़ना चाहिए, जिसे हम जीत सकते हैं. 

उद्धव ठाकरे ने धारावी परियोजना को लेकर सरकार पर हल्ला बोला

महाविकास अघाड़ी में शामिल यूबीटी प्रमुख उद्धव ठाकरे ने शनिवार को एक अन्य कार्यक्रम में धारावी विकास परियोजना को लेकर शिंदे सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने धारावी के विकास के लिए जानबूझकर उद्योगपति गौतम अडाणी को टेंडर दिया. हमें धारावी का विकास देखा है, अडाणी का विकास नहीं. उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार मुंबई के नाम को अडाणी सिटी करना चाहती है. लेकिन हम इसे पूरा नहीं होने देंगे. उन्होंने कहा कि जब हम सत्ता में आएंगे तो अडाणी को दिया गया टेंडर रद्द कर देंगे.

Advertisment

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर, News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें. 

https://whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

Source : News Nation Bureau

seat sharing Pune NCP President Sharad Pawar maharashtra assembly elections Maharashtra Politics Lok Sabha Elections Mahavikas Aghadi
Advertisment
Advertisment