Advertisment

ध्यानचंद के नाम पर खेल रत्न होने पर शिवराज व शर्मा ने प्रधानमंत्री का आभार माना

ध्यानचंद के नाम पर खेल रत्न होने पर शिवराज व शर्मा ने प्रधानमंत्री का आभार माना

author-image
IANS
New Update
Shivraj Singh

(source : IANS)( Photo Credit : (source : IANS))

भारत में खेल जगत में दिए जाने वाले सबसे बड़े सम्मान खेल रत्न पुरस्कार को अब मेजर ध्यानचंद के नाम से जाना जाएगा। यह ऐलान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया है। प्रधानमंत्री के इस फैसले पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और भाजपा प्रदेशाध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा ने उनका आभार माना है।

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा है कि, हॉकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद ने अपने अद्भुत खेल से न सिर्फ सारी दुनिया का दिल जीता, बल्कि अपने देश को भी एक अलग पहचान दिलाई। खेल रत्न पुरस्कार मेजर ध्यानचंद के नाम पर रखना उन्हें सच्ची आदरांजलि है। इस निर्णय के लिए मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अभिनंदन करता हूं।

इसी तरह खेल रत्न का नाम ध्यानचंद के नाम किए जाने पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा ने कहा, हॉकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद जी ने विश्व पटल पर भारत को कई बार गौरवांवित किया है। खेल के क्षेत्र में दिए जाने वाले भारत के प्रतिष्ठित खेल रत्न पुरस्कार का नाम मेजर ध्यानचंद के नाम पर रखने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का देश की जनता की ओर से आत्मीय धन्यवाद।

शर्मा ने टोक्यो ओलंपिक में भारतीय टीम की सफलता का जिक्र करते हुए कहा, आज जब भारतीय हॉकी टीम 41 वर्ष बाद ओलंपिक में पदक लेकर आई है तो खेल रत्न का नाम बदलकर मेजर ध्यानचंद खेल रत्न रखने का प्रधानमंत्री का यह निर्णय जनता को और भी गौरवान्वित करने वाला है।

Advertisment

मुख्यमंत्री चौहान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के उस ट्वीट को भी टैग किया है जिसमें प्रधानमंत्री ने कहा, देश को गर्वित कर देने वाले पलों के बीच अनेक देशवासियों का ये आग्रह भी सामने आया है कि खेल रत्न पुरस्कार का नाम मेजर ध्यानचंद जी को समर्पित किया जाए। लोगों की भावनाओं को देखते हुए, इसका नाम अब मेजर ध्यानचंद खेल रत्न पुरस्कार किया जा रहा है। जय हिंद।

प््राधानमंत्री मोदी के इस फैसले से खेल जगत में भी खुशी की लहर है। खिलाड़ियों ने प्रधानमंत्री के इस फैसले का स्वागत किया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Advertisment

Source : IANS

Advertisment
Advertisment