Advertisment

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में मंत्री आलमगीर को झटका, अदालत ने ED को दी 6 दिन की रिमांड

Alamgir Alam Arrested: झारखंड में कांग्रेस नेता और ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम की मनी लॉन्ड्रिंग मामले में मुसीबत बढ़ सकती है. उन्हें अदालत ने 6 दिनों की ईडी रिमांड पर भेजा गया है.

author-image
Mohit Saxena
एडिट
New Update
Minister Alamgir

Minister Alamgir( Photo Credit : social media)

Alamgir Alam Arrested: कांग्रेस नेता और झारखंड के ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गुरुवार को कोर्ट ने झटका दिया है. कोर्ट ने आलम को ईडी की छह दिनों की रिमांड पर भेज दिया है. आलमगीर आलम को उनके सहायक से जुड़े परिसर से नकदी बरामद किए जाने के बाद मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी ने बुधवार (15 मई, 2024) को गिरफ्तार किया था. आज रिमांड को लेकर केंद्रीय जांच एजेंसी ने उन्हें अदालत में पेश किया. आपको बता दें कि आलमगीर आलम को उनके सहायक के आवास से नकदी बरामद की गई. इसके बाद मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी ने बुधवार (15 मई, 2024) को गिरफ्तार कर लिया. रिमांड को लेकर केंद्रीय जांच एजेंसी ने उन्हें आज अदालत में पेश किया. 

Advertisment

ये भी पढ़ें: दुनिया के अखबारों में पहले पेज पर भारत के लोकतंत्र के उत्सव की खबरें: PM मोदी

छह मई को आलमगीर आलम के निजी सचिव और घरेलू सहायक के घर पर छापेमारी की गई थी. यहां से 36 करोड़ रुपये की नगदी बरामद की गई. हालांकि इस मामले में आलमगीर आलम का कहना था कि उनका इस मामले से कोई लेना देना नहीं है. वे निजी सचिव और सहायक की गतिविधियों से अनजान थे. 

यह मामला 2020 के मनी लॉन्ड्रिंग केस से जुड़ा हुआ है. झारखंड पुलिस की भ्रष्टाचार निरोधक शाखा (जमशेदपुर) और दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा के मार्च 2023 में राज्य ग्रामीण कार्य विभाग के पूर्व मुख्य अभियंता वीरेंद्र कुमार राम के खिलाफ एफआईआर दर्ज है. राम को बीते साल ईडी ने पकड़ा था. ईडी का दावा है कि राम निविदा आवंटन और काम के निष्पादन में कमीशन जुटता था. आरोप था कि 1.5 प्रतिशत का कमीशन अपने वरिष्ठों ओर नेताओं को बांटा जाता था. 

अभी तक ये हुईं गिरफ्तारियां

ईडी इस राज्य में ऐसे मामले में संलिप्त धन शोधन मामलों की जांच में जुटी है. यह बीत दो से तीन में पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, भारत प्रशासनिक सेवा (आईएएस) अधिकारी छवि रंजन और पूजा सिंघल के अलावा राजनीतिक रूप से जुड़े अन्य लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है.

Source : News Nation Bureau

Alamgir Alam newsnation आलमगीर आलम गिरफ्तार Alamagir Alam ED Remand Alamgir Alam Arrested Alamgir Alam news Minister Alamgir Alam
Advertisment
Advertisment