Advertisment

Sidhu Moosewala: अजरबैजान से भारत लाया गया सिद्धू मूसेवाला की हत्याकांड का मास्टरमाइंड सचिन बिश्नोई

Sidhu Moosewala Murder Case: पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्याकांड के मास्टरमाइंड को आज अजरबैजान से डिपोर्ट कर भारत लाया गया है. सचिन बिश्नोई उर्फ सचिन थापर मूसेवाला की हत्या से कुछ दिन पहले ही फरार हो गया था.

author-image
Suhel Khan
एडिट
New Update
Sidhu Moosewala

Sidhu Moosewala Murder Case( Photo Credit : File Photo)

Sidhu Moosewala Murder Case: सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में दिल्ली पुलिस को आज एक और कामयाबी मिली. दरअसल, मूसेवाला हत्याकांड के मुख्य आरोपियों में से एक सचिन बिश्नोई को आज अजरबैजान से डिपोर्ट कर दिल्ली लाया गया. सचिन बिश्नोई उर्फ सचिन थापर पिछले साल ही अजरबैजान भाग गया था. मंगलवार को उसे डिपोर्ट कर दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल बाकू से दिल्ली ले आई. बता दें कि सचिन बिश्नोई कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का भांजा है, जो पिछले साल मई में सिद्धू मूसेवाला की हत्या से कुछ दिन पहले ही फर्जी पासपोर्ट का इस्तेमाल कर दुबई भाग गया था. पिछले साल ही उसे अजरबैजान में हिरासत में लिया था.

Advertisment

ये भी पढ़ें: 1 अगस्त को रिकॅार्ड सस्ता हुआ LPG सिलेंडर, सिर्फ 652 रुपए में पहुंचेगा घर

अजरबैजान गई थी दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल

सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद से ही पुलिस उसकी तलाश कर रही थी. पुलिस को उसके अजरबैजान में होने की खबर मिली थी. सचिन बिश्नोई को लेने के लिए दिल्ली पुलिस की स्पेशल टीम अजरबैजान गई थी. सचिन के भारत आने के बाद ऐसा माना जा रहा है कि इस हत्याकांड के कई बड़े खुलासे होंगे. बताया जा रहा है कि 26 साल के सचिन पर करीब एक दर्जन मामले दर्ज हैं. सचिन ने एक फेसबुक पोस्ट में मूसेवाला की हत्या की जिम्मेदारी लेते हुए कहा था कि यह उसके भाई विक्की मिड्‌डूखेड़ा की हत्या का बदला है.

Advertisment

बता दें कि विक्रमजीत सिंह उर्फ विक्की मिड्‌डूखेड़ा पंजाब के मुक्तसर जिले की लंबी उप-तहसील के मिड्‌डूखेड़ा गांव का रहने वाला था और अकाली दल का युवा नेता था. अगस्त 2021 में मोहाली में उसकी गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. पुलिस के मुताबिक, सचिन के चचेरे भाई अनमोल बिश्नोई को पिछले साल केन्या में हिरासत में लेने की खबरें सामने आई थीं. हालांकि इसकी पुष्टि नहीं हुई और उसके बाद इसी साल उसे कथित रूप से अमेरिका में पंजाबी गायक करण औजला और शैरी मान के साथ पार्टी करते देखा गया था.

ये भी पढ़ें: PM Modi Pune Visit: पीएम मोदी लोकमान्य तिलक पुरस्कार से सम्मानित, कहा- इनाम राशि नमामि गंगे प्रोजेक्ट के नाम

Advertisment

पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की 29 मई 2022 को पंजाब के मनसा में गोली मारकर हत्या कर दी थी. हत्यारों ने मूसेवाला की कार को दोनों ओर से घेर लिया और फिर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी. जिसमें मूसेबाला की मौके पर ही मौत हो गई थी. मूसेबाला की हत्या में गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई और गोल्डी बराड़ को मुख्य आरोपी माना गया था. गोल्डी बराड़ ने भी मूसेबाला की हत्या के बाद एक फेसबुक पोस्ट में कहा था कि उन्होंने यह हत्या अपने करीबी सहयोगी विक्की मिड्‌डूखेड़ा की हत्या का बदला लेने के लिए की है.

HIGHLIGHTS

  • दिल्ली लाया गया सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड का मास्टरमाइंड
  • अजरबैजान से भारत लेकर आई दिल्ली पुलिस
  • फर्जी पासपोर्ट के सहारे भाग गया था विदेश
Advertisment

Source : News Nation Bureau

Sidhu Moosewala sachin bishnoi detained sidhu moosewala murder case Sidhu Moosewala murder india-news
Advertisment
Advertisment