Advertisment

पिंडारी ग्लेशियर में हो रही बर्फबारी, विदेशी ट्रैकरों के दल का सामान दबने की सूचना 

बागेश्वर जिले के कपकोट तहसील के पिंडारी ग्लेशियर में हो रही बर्फबारी में विदेशी ट्रैकरों के दल का सामान दबने की सूचना है. हालांकि ट्रैकर और गाइड सुरक्षित बताए जा रहे हैं.

author-image
Mohit Saxena
एडिट
New Update
glacier

glacier( Photo Credit : social media)

बागेश्वर जिले के कपकोट तहसील के पिंडारी ग्लेशियर में हो रही बर्फबारी में विदेशी ट्रैकरों के दल का सामान दबने की सूचना है. हालांकि ट्रैकर और गाइड सुरक्षित बताए जा रहे हैं. सूचना प्राप्त  होने पर तहसील प्रशासन अलर्ट हो गया और राहत सामग्री लेकर टीम मौके की ओर रवाना कर दी गई है. इस महीने की शुरुआत में विदेशी ट्रैकरों का 13 सदस्यीय दल एक भारतीय गाइड के साथ पिंडारी ग्लेशियर की ओर बढ़ा था. तीन अप्रैल को वन विभाग की अंतिम चेक पोस्ट जैंकुनी में पंजीकरण कराकर दल पिंडारी की ओर रवाना हुआ. रेंजर शंकर दत्त पांडेय ने फोन से बताया कि दल का पिंडारी ग्लेशियर के शीर्ष में ट्रेल पास दर्रे को पार करते हुए मुनस्यारी जाना था.

Advertisment

बीते दिन ग्लेशियर में भारी बर्फबारी होने से एवलांच में दल का राशन समेत अन्य जरूरी सामान दबने की जानकारी मिली है. वही एडीएम चंद्र सिंह इमलाल ने बताया की आज सुबह ट्रैकरों के सुरक्षित होने की सूचना मिली हैं. सभी लोग पिंडारी में बाबाजी की कुटिया के नजदीक सुरक्षित हैं. 

ये भी पढ़ें: अतीक-अशरफ की हत्या को लेकर अल-कायदा की धमकी, पुलिस छानबीन में जुटी

राजस्व, स्वास्थ्य, पुलिस और वन विभाग की संयुक्त टीम राहत सामग्री लेकर ग्लेशियर की ओर रवाना कर दी गई है. जिला अधिकारी अनुराधा पाल ने बताया की किसी बड़ी अनहोनी को देखते हुए उनके द्वारा तत्काल रूप से केंद्र और राज्य के एक एक होली कॉप्टर और एनडीआरएफ की टीम के लिए बात कर ली है, अभी एसडीआरएफ और मेडिकल टीम को रवाना करा गया है. आगे के हालातों को देखते हुए हेलीकॉप्टर और एनडीआरएफ की टीम भेज दिया गया है.

Advertisment

 

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • विदेशी ट्रैकरों के दल का सामान दबने की सूचना है
  • संयुक्त टीम राहत सामग्री लेकर ग्लेशियर की ओर रवाना कर दी गई है
snowfall newsnation पिंडारी ग्लेशियर में हो रही बर्फबारी विदेशी ट्रैकर पिंडारी ग्लेशियर Pindari glacier newsnationtv
Advertisment
Advertisment