Advertisment

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के संबोधन से पहले वीडियो संदेश जारी करेंगी सोनिया गांधी (Sonia Gandhi)

पीएम मोदी (PM Modi) के संबोधन से 3 घंटे पहले कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) भी अपना वीडियो संदेश जारी करेंगी. प्रधानमंत्री (PM Modi) के संबोधन से चंद घंटे पहले सोनिया के वीडियो संदेश को लेकर सियासी गलियारों में चर्चा शुरू हो गई है.

author-image
Sunil Mishra
एडिट
New Update
Sonia Gandhi

प्रधानमंत्री मोदी के संबोधन से पहले वीडियो संदेश जारी करेंगी सोनिया( Photo Credit : FILE PHOTO)

आज लॉकडाउन (Lockdown) का अंतिम दिन है. कई राज्यों ने अपने यहां लॉकडाउन की अवधि 30 अप्रैल तक बढ़ा दी है. हालांकि इस बारे में केंद्र सरकार (Modi Sarkar) ने अभी कोई फैसला नहीं लिया है. आज लॉकडाउन के अंतिम दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) 18 बजे देश को संबोधित करने वाले हैं. माना जा रहा है कि पीएम मोदी (PM Modi) इस दौरान लॉकडाउन को बढ़ाने या कुछ रियायत देने को लेकर बड़ा ऐलान कर सकते हैं. इस बीच खबर है कि पीएम मोदी के संबोधन से 3 घंटे पहले कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) भी अपना वीडियो संदेश जारी करेंगी. प्रधानमंत्री के संबोधन से चंद घंटे पहले सोनिया के वीडियो संदेश को लेकर सियासी गलियारों में चर्चा शुरू हो गई है.

Advertisment

यह भी पढ़ें : बड़ी खबर : BCCI के इस बड़े अधिकारी ने अपने पद से दिया इस्‍तीफा, जानें क्‍या है कारण

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी वीडियो संदेश के माध्यम से लॉकडाउन बढ़ाए जाने की स्थिति में कुछ रियायत देने की मांग कर सकती हैं. सोनिया गांधी ने प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा कानून का हवाला देते हुए गरीबों को सितंबर तक मुफ्त अनाज उपलब्ध कराने की मांग की थी. पत्र में सोनिया गांधी ने राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा कानून का लाभ पा रहे परिवारों को प्रति व्यक्ति 10 किलो अनाज अतिरिक्त देने की मांग भी की थी. सोनिया ने जून तक प्रत्येक व्यक्ति के हिसाब से पांच किलो मुफ्त राशन देने के सरकार के कदम की सराहना भी की थी.

इससे पहले सोनिया ने सरकार पर निशाना साधते हुए मोदी सरकार पर बिना तैयारी के ही लॉकडाउन लागू करने का आरोप लगाया था. हालांकि बीजेपी ने कांग्रेस की अध्यक्ष के आरोप को सिरे से खारिज कर दिया था.

Advertisment

यह भी पढ़ें : पाकिस्तान में भी कोरोना का कोहराम, कुल मामले बढ़कर 5,493 हुए

पूरी दुनिया में कोरोना वायरस महामारी का रूप ले चुका है. दुनिया भर के देशों ने इससे बचने के लिए लॉकडाउन कर रखा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी पूरे भारत में 25 मार्च से पूरे देश में लॉकडाउन का ऐलान किया था, ताकि कोरोना वायरस के प्रसार को थामा जा सके.

Source : News Nation Bureau

covid-19 Video Message lockdown corona-virus PM modi PM Narendra Modi Sonia Gandhi
Advertisment
Advertisment