Advertisment

सोनिया, राहुल ने कभी नहीं किया रक्षा सौदे में हस्तक्षेप : एंटनी

एंटनी का यह बयान अगस्ता वेस्टलैंड वीवीआईपी हेलीकॉप्टर सौदे में बिचौलिए क्रिश्चियन मिशेल द्वारा कथित तौर पर सोनिया गांधी और राहुल गांधी का नाम लिए जाने के बाद आया है.

author-image
nitu pandey
एडिट
New Update
सोनिया, राहुल ने कभी नहीं किया रक्षा सौदे में हस्तक्षेप : एंटनी

Ak antony (File Photo)

पूर्व रक्षामंत्री एके एंटनी ने सोमवार को कहा कि संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (यूपीए) की अध्यक्ष सोनिया गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कभी रक्षा सौदों में हस्तक्षेप नहीं किया. एंटनी का यह बयान अगस्ता वेस्टलैंड वीवीआईपी हेलीकॉप्टर सौदे में बिचौलिए क्रिश्चियन मिशेल द्वारा कथित तौर पर सोनिया गांधी और राहुल गांधी का नाम लिए जाने के बाद आया है. पूर्व रक्षामंत्री ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर 'झूठ गढ़ने' के लिए केंद्रीय एजेंसियों का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया.

Advertisment

एंटनी ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा, 'झूठ पर झूठ, वे (बीजेपी) कुछ नहीं से कुछ गढ़ना चाहते हैं. वे झूठ गढ़ने के लिए एजेंसियों का दुरुपयोग कर रहे हैं.'

उन्होंने कहा कि मैं साफ तौर पर कहना चाहता हूं कि सोनिया गांधी और राहुल गांधी ने कभी रक्षा सौदों में हस्तक्षेप नहीं किया. रक्षामंत्री के रूप में मेरे पूरे कार्यकाल के दौरान उन्होंने कभी रक्षा सौदों में हस्तक्षेप नहीं किया.

इसे भी पढ़ें: राफेल डील: केंद्र ने राफेल में भ्रष्टाचार के आरोप खारिज को खारिज किया

Advertisment

उधर, करोड़ों रुपये के अगस्ता वेस्टलैंड सौदा मामले की जांच कर रहे प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने विशेष अदालत को बताया कि मिशेल ने मामले में मिसेज गांधी और एक बड़ा आदमी 'आर' का नाम लिया है, जोकि सोनिया गांधी और राहुल गांधी के बारे में मालूम होता है.

ईडी के इस खुलासे के बाद बीजेपी गांधी परिवार पर निशाना साध रही है.

और पढ़ें: नए साल पर ममता बनर्जी ने किसानों को दिया तोहफा, फसल बीमा और मुआवाज को लेकर किया बड़ा ऐलान

Advertisment

मिशेल का संयुक्त अरब अमीरात से इस महीने प्रत्यर्पण होने के बाद बीजेपी गांधी परिवार पर हमले बोल रही है. बीजेपी का दावा है कि ब्रिटिश कारोबारी मिशेल रिश्वत के इस मामले में सोनिया और राहुल के शामिल होने की पोल खोलेंगे.

वहीं, कांग्रेस का आरोप है कि नरेंद्र मोदी सरकार गांधी परिवार को निशाना बनाने के लिए केंद्रीय एजेंसी का दुरुपयोग कर रही है.

Source : IANS

UPA Christian Michel rahul gandhi Modi Government BJP AgustaWestland AK Antony Sonia Gandhi
Advertisment
Advertisment