Advertisment

SAIL समय पर पूरी नहीं कर पा रही है भारतीय रेल की मांग, मोदी सरकार ने लगाई फटकार

रेल आपूर्ति संबंधी ज़रुरतों को समय पर पूरा नहीं कर पाने को लेकर सरकार ने आलोचना की है।

author-image
Deepak Kumar
एडिट
New Update
SAIL समय पर पूरी नहीं कर पा रही है भारतीय रेल की मांग, मोदी सरकार ने लगाई फटकार

रेल दुर्घटना पर ऐसे लगेगा लगाम

भारत सरकार ने SAIL (स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया) की रेल आपूर्ति संबंधी ज़रुरतों को समय पर पूरा नहीं कर पाने को लेकर आलोचना की है। राउटर्स को मिली एक चिट्ठी के मुताबिक ये बात कही जा रही है।

Advertisment

भारतीय रेल दुनिया का चौथा सबसे बड़ा नेटवर्क माना जाता है लेकिन हाल के दिनो में रेल दुर्घटनाओं में काफी इज़ाफा हुआ है। सरकार पूरे ट्रैक का आधुनिकीकरण करना चाहती है लेकिन SAIL की तरफ से हो रही देरी की वजह से काम की प्रगति रुकी हुई है।

बता दें कि SAIL एकमात्र ऐसी कंपनी है जो भारतीय रेलवे के लिए काम करती है। स्टील मंत्रालय ने SAIL को एक चिट्ठी लिखकर 2017/18 के टारगेट 1,140,000 टन लक्ष्य को समय से पूरा करने को कहा है।

स्टील मंत्रालय ने 19 सिंतबर को SAIL के चेयरमैन पीके सिंह को एक ख़त में लिखा है, 'एक बार फिर से दोहराना चाहता हूं कि भारतीय रेलवे द्वारा ट्रैक के आधुनिकीकरण और क्षमता वृद्धि कार्यक्रम चलाया जा रहा है और इस कार्यक्रम की सफ़लता में SAIL द्वार समय पर रेल आपूर्ती कर पाना काफी महत्वपूर्ण होगा।'

Advertisment

पीएम मोदी ने हाल ही में सिलसिलेवार ट्रेन दुर्घटनाओं को देखते हुए पीयूष गोयल को नए रेल मंत्री के तौर पर नियुक्त किया है। जो पुराने समय से चल रही पूंजी निवेश और हर रोज़ बढ़ रही यात्रियों की संख्या के मुताबिक सुविधाएं उपलब्ध करा पाना जैसी रेल की परेशानियों से जूझ रहे हैं।

रेलवे के नए नियम से ट्रेनों में उड़ जाएगी आपकी नींद, सोने के घंटे हुए कम

Source : News Nation Bureau

SAIL Indian Railway Piyush Goyal Steel ministry
Advertisment
Advertisment