Advertisment

Delhi-NCR में भूकंप के तेज झटके, घरों और दफ्तरों से बाहर निकले लोग

उत्तर भारत में एक बार फिर से धरती कांपी है. दिल्ली, उत्तर प्रदेश समेत कई राज्यों में आज दोपहर भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए हैं.

author-image
Prashant Jha
एडिट
New Update
earth quake

भूकंप से कांपी धरती( Photo Credit : फाइल फोटो)

Earthquake in delhi ncr: दिल्ली-NCR में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए. करीब एक मिनट तक भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 6.2 मापी गई है.  लखनऊ और उत्तराखंड में भूकंप के जोरदार झटके महसूस हुए हैं. भूकंप दोपहर 2 बजकर 53 मिनट पर आया. कामकाजी दिन होने की वजह से सर्विस सेक्टर के लोग दफ्तरों में काम कर रहे थे. जैसे ही धरती कांपी की दफ्तरों और घरों में हड़कंप मच गया. भूकंप आते ही लोग सहम गए. घरों और दफ्तरों से लोग सड़कों पर निकल आए. जानकारी के मुताबिक, भूकंप का केंद्र नेपाल था. फिलहाल किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. 

Advertisment

भूकंप का केंद्र नेपाल के बझांग जिले में था. यहां पर दो झटके महसूस किए गए हैं. यहां भूकंप का पहला झटका दोपहर 2 बजकर 45 मिनट पर आया था, जिसकी तीव्रता 5.3 बताई गई है जबकि जबकि दूसरे झटके का केंद्र बझांग जिले के ही चैनपुर में था, जो कि 3 बजकर 6 मिनट पर महसूस किया गया, जिसकी तीव्रता 6.2 बताई गई है. 

बझांग जिले के भूकम्प, उत्तराखंड से लेकर दिल्ली तक महसूस किया गया. यह काठमांडू से 458 किमी की दूरी पर है. 

Source : News Nation Bureau

earthquake earthquake in Delhi earthquake in noida earthquake early warning earthquake today india earthquake today earthquake tremors
Advertisment
Advertisment