Advertisment

स्टंटवुमन रेशमा पठान ने इंडियाज बेस्ट डांसर 3 पर शेयर की अपनी कहानी

स्टंटवुमन रेशमा पठान ने इंडियाज बेस्ट डांसर 3 पर शेयर की अपनी कहानी

Advertisment
author-image
IANS
New Update
Stuntwoman Rehma

(source : IANS)( Photo Credit : (source : IANS))

Advertisment

सिनेमा के 110 साल, बेमिसाल! के दूसरे एडिशन के लिए देसी रियलिटी शो इंडियाज बेस्ट डांसर सीजन 3 में देश की पहली स्टंटवुमन रेशमा पठान ने शिरकत की।

दर्शकों के सामने परफॉर्म करते हुए रेशमा होस्ट जय भानुशाली के साथ कुछ स्टंट करती है।

रेशमा भारत की पहली सफल स्टंट महिला हैं, जिन्होंने 400 भाषाओं में लगभग 400 फिल्मों में हजारों स्टंट किए हैं।

शोले गर्ल, जिनकी भारतीय सिनेमा में यात्रा वास्तव में प्रेरणादायक रही है, कहती हैं: उस समय, मेरे घर की स्थिति इतनी अच्छी नहीं थी, मेरे कई भाई-बहन थे, और मेरे पिता वास्तव में बीमार थे, इसलिए मुझे किसी तरह परिवार के लिए कमाना पड़ता था।

Advertisment

रेशमा, जो अब 69 वर्ष की हैं, उस दिन के बारे में कहती हैं जिसने उनके जीवन को बदल दिया। उन्होंने कहा, एक दिन मैं सड़कों पर करतब दिखा रही थी और अजीम भाई <एक्शन डायरेक्टर> ने मुझे देख लिया, और जब सब मुझे कुछ पैसे दे रहे थे, तो उन्होंने मुझे दो रुपये दिए।

वह आगे कहती है: मैंने उनसे कहा कि मेरे पास छुट्टे पैसे नहीं हैं और उन्होंने मुझे पैसे रखने के लिए कहा। वह मेरे घर आए, मेरे पिता से मिले और मेरे इंडस्ट्री में आने के बारे में बात की।

रेशमा के लिए अपने पिता की अनुमति लेना आसान नहीं था। उन्होंने कहा, मेरे पिता इसके लिए राजी नहीं थे। लेकिन मैंने उन्हें मना लिया और एक स्टंट वुमन के रूप में इंडस्ट्री में प्रवेश किया। इंडस्ट्री ने मुझे बहुत कुछ दिया और मेरी मेहनत और आपके प्यार की वजह से मैं आज इस मुकाम पर खड़ी हूं। मैं वास्तव में आभारी हूं।

Advertisment

उन्होंने बताया कि शोले में जो स्टंट किया था, वह अब तक का सबसे चुनौतीपूर्ण एक्शन सीक्वेंस था, कई चोटों के बाद भी वह चलती रहीं।

रेशमा ने दर्शकों को बताया कि वह इस उम्र में भी इंडस्ट्री में काम कर रही है।

इंडियाज बेस्ट डांसर 3 सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन पर रात 8 बजे प्रसारित होता है।

Advertisment

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Source : IANS

Advertisment
Advertisment