Advertisment

Subhendu Adhikari के बयान पर भड़कीं ममता, कहा- दावें सच हुए तो पद से इस्तीफा दे दूंगी

शुभेंदु अधिकारी का दावा, चुनाव आयोग द्वारा टीएमसी को राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा रद्द करने को लेकर शाह को फोन मिलाया था

author-image
Mohit Saxena
एडिट
New Update
Mamata Banerjee

Mamata Banerjee ( Photo Credit : social media)

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने बुधवार को भाजपा के वरिष्ठ नेता शुभेंदु अधिकारी के इस दावे को खारिज कर दिया कि उन्होंने टीएमसी की राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा रद्द करने के चुनाव आयोग के फैसले पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को फोन किया था. उन्होंने कहा ​कि अगर शुभेंदु अधिकारी इन दावों को प्रूफ कर दें तो वह अपने पद से तत्कारल इस्तीफा दे देंगी.  शुभेंदु अधिकारी ने मंगलवार को हुगली जिले के सिंगूर में एक रैली को संबोधित करते हुए यह दावा किया था. चुनाव आयोग द्वारा टीएमसी को राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा रद्द करने को लेकर शाह को फोन मिलाया था. उनसे इस निर्णय को रद्द करने का अनुरोध किया था. 

Advertisment

गौरतलब है कि बीते दिनों शुभेंदु अधिकारी ने कहा था ​कि हमने देखा कि कैसे ममता बनर्जी ने अमित शाह से इस्तीफे की मांग की थी. चुनाव आयोग द्वारा राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा रद्द होने के बाद, ममता ने बार-बार उन्हें फोन करके निर्णय को रद्द करने का अनुरोध किया. हालांकि इस मामले में कोई नतीजा नहीं निकला." 

ये भी पढ़ें:  Atiq & Ashraf Murder Case: SIT रिपोर्ट पर शाहगंज थाने के SO समेत 5 पुलिस वाले सस्पेंड

इन आरोपों का खंडन करते हुए, पश्चिम बंगाल की सीएम ने मीडिया से कहा, "अगर यह साबित हो जाता है कि मैंने टीएमसी की राष्ट्रीय पार्टी की स्थिति पर अमित शाह से फोन पर बात की थी तो मैं इस्तीफा देने को तैयार हूं." टीएमसी सुप्रीमो के अनुसार, राष्ट्रीय दर्जे को रद्द करने के फैसले के बावजूद उनकी पार्टी का नाम अखिल भारतीय तृणमूल कांग्रेस रहेगा.

Advertisment

टीएमसी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से अधिकारी पर भी हमला किया. उन पर आरोप लगाया कि भाजपा नेता बनर्जी की प्रतिष्ठा को धूमिल करने का प्रयास कर रहे हैं और कहा कि पार्टी "उनके निराधार दावों को उजागर करने और सच्चाई को सामने लाने के लिए कानूनी उपाय तलाश रही है." टीएमसी प्रवक्ता कुणाल घोष ने पहले कहा था कि अधिकारी के दावों में रत्ती भर भी सच्चाई नहीं है. “अधिकारी आदतन झूठे हैं. हमने देखा है कि कैसे उन्होंने पहले भी कई राजनीतिक घटनाक्रमों के बारे में खुलेआम झूठ बोला है. उनकी टिप्पणी निराधार है.

 

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • भाजपा के वरिष्ठ नेता शुभेंदु अधिकारी के दावे को खारिज कर दिया
  • अधिकारी का दावा है कि ममता ने अमित शाह को फोन किया 
subhendu adhikari newsnation election commission Mamata Banerjee TMC newsnationtv tmc
Advertisment
Advertisment