सुकेश चंद्रशेखर को कोर्ट से बड़ा झटका, नीलाम होंगी पत्नी की 26 लग्जरी कारें, 200 करोड़ की ठगी में हुई है जेल

कॉनमैन सुकेश चंद्रशेखर और उसकी पत्नी लीला पॉलोज को हाईकोर्ट से बड़ा झटका लगा है. कोर्ट ने आज यानी मंगलवार को ट्रायल कोर्ट के उस आदेश को बरकरार रखा, जिसमें प्रवर्तन निदेशालय (ED) को जब्त की गईं 26 लग्जरी कारों को नीलाम करने का आदेश दिया गया था.

author-image
Ajay Bhartia
एडिट
New Update
Sukesh Chandrashekar

कॉनमैन सुकेश चंद्रशेखर( Photo Credit : ANI)

Sukesh Chandrasekhar News: 200 करोड़ रुपये की ठगी के आरोप में जेल में बंद कॉनमैन सुकेश चंद्रशेखर और उसकी पत्नी लीला पॉलोज (Leela Paulose) को दिल्ली हाईकोर्ट से बड़ा झटका लगा है. कोर्ट ने आज यानी मंगलवार को ट्रायल कोर्ट के उस आदेश को बरकरार रखा, जिसमें प्रवर्तन निदेशालय (ED) को जब्त की गईं 26 लग्जरी कारों को नीलाम करने का आदेश दिया गया था. इन लग्जरी कारों को कथित तौर पर ठग सुकेश चंद्रशेखर की पत्नी लीला पॉलोज ने अपराध के पैसों से खरीदा था.

Advertisment

सुकेश चंद्रशेखर की पत्नी लीला पॉलोज ने ट्रायल कोर्ट की ओर से ईडी को उसकी लग्जरी गाड़ियों को बेचने की इजाजत देने के आदेश के खिलाफ दिल्ली हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया था. हालांकि जस्टिस स्वर्ण कांता शर्मा ने लीला की याचिका को खारिज कर दिया. कोर्ट ने ईटी को आदेश दिया कि गाड़ियों का निपटारा कानून के अनुसार किया जाए. कोर्ट के इस आदेश के साथ ही ईडी सुकेश की पत्नी लीला की लग्जरी कारों की नीलामी कर पाएगी.

ये भी पढ़ें: Jacqueline Fernandez Breaking : सुकेश चंद्रशेखर मामले में जैकलीन फर्नांडीज पर ED का शिकंजा

हाईकोर्ट ने ये भी कहा कि जब्त की गईं लग्जरी गाड़ियां समय के साथ धीरे-धीरे खराब हो जाएंगी. ऐसे में उनकी कीमतों में भी गिरावट आएगी, इसलिए कोर्ट ने ईडी को उन गाड़ियों को बेचकर मिले पैसे को फिक्सड डिपॉजिट (FD) करने का आदेश दिया है. बता दें कि पटिलाया हाउस कोर्ट ने 14 फरवरी 2023 को ईडी को कथित तौर पर 200 करोड़ रुपये की ठगी के मामले में कार्रवाई के दौरान जब्त 26 गाड़ियों की नीलामी करने का निर्देश दिया था. उसके चंद्र शेखर पर रैनबैक्सी कंपनी के पूर्व प्रमोटर शिविंदर सिंह की पत्नी अदिति सिंह से कथित तौर पर 200 करोड़ रुपये की ठगी करने का आरोप है.

हाई कोर्ट के अनुसार, अगर किसी कार को सालों तक कंटेनर वेयरहाउस में खड़ा रहने दिया जाए, तो उसकी कंडीशन खराब हो सकती है. उसके कलपुर्जों में जंग लग सकती है. इन गाड़ियों को सालों तक वेयरहाउस में रखे जाने पर काफी पैसा खर्चा हो सकता है. ये कारें लग्जरी हैं, जिन्हें महंगे रखरखाव और मेंटेनेंस की जरूरत है. जब्त की गई लग्जरी कारों में रोल्स रॉयस, फेरारी और रेंज रोवर जैसी गाड़ियां शामिल हैं. कोर्ट ने इस सब बातों को ध्यान में रखते हुए कारों को नीलाम किए जाने का आदेश दिया है.

ये भी पढ़ें: Jacqueline Fernandes: सुकेश चंद्रशेखर पर फिर चढ़ा प्यार का खुमार, जैकलीन फर्नांडीज को गिफ्ट की ये चीज 

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर, News Nation के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें. https://whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

Source : News Nation Bureau

Sukesh Chandrashekhar Leela Paulose
Advertisment