Advertisment

विजय माल्या को 'भगोड़ा' घोषित करने की कार्यवाही पर रोक वाली याचिका पर SC ने ED को भेजा नोटिस

सुप्रीम कोर्ट ने भगोड़ा शराब कारोबारी विजय माल्या द्वारा दायर याचिका पर सुनवाई के लिए हामी भरते हुए प्रवर्तन निदेशालय (ED) को नोटिस जारी किया है.

author-image
Deepak Kumar
एडिट
New Update
विजय माल्या को 'भगोड़ा' घोषित करने की कार्यवाही पर रोक वाली याचिका पर SC ने ED को भेजा नोटिस

विजय माल्या (फ़ाइल फोटो)

सुप्रीम कोर्ट ने भगोड़ा शराब कारोबारी विजय माल्या द्वारा दायर याचिका पर सुनवाई के लिए हामी भरते हुए प्रवर्तन निदेशालय (ED) को नोटिस जारी किया है. प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई और न्यायमूर्ति एस के कौल की पीठ ने याचिका पर जांच एजेंसी से अपना पक्ष रखने को कहा है. इससे पहले ED ने विशेष अदालत से लंदन में रह रहे उद्योगपति माल्या को भगोड़ा आर्थिक अपराधी अधिनियम, 2018 के तहत भगोड़ा आर्थिक अपराधी घोषित करने की मांग की थी. ED की इसी मांग के ख़िलाफ़ और धन शोधन रोकथाम कानून के तहत विशेष अदालत में चल रही सुनवाई के खिलाफ माल्या ने याचिका दाखिल की है.

Advertisment

हालांकि सुप्रीम कोर्ट ने निचली अदालत में चल रही कार्यवाही पर रोक लगाने से इंकार कर दिया है. इस अर्ज़ी के ख़िलाफ़ माल्या ने पहले बॉम्बे हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी जिसे उन्होंने 22 नवंबर को ख़ारिज़ कर दिया था.  

Advertisment

और पढ़ें- अहमद नगर में मंच पर बिगड़ी केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी की तबीयत, अस्‍पताल ले जाया गया

Source : Arvind SIngh

PMLA Court Vijay Mallya approached Supreme Court विजय माल्या Supreme Court Prevention of Money Laundering Act Fugitive Bombay High Court high court rejected Vijay Mallya petition November 22 vijay mallya PMLA
Advertisment
Advertisment