Advertisment

हेमंत सोरेन को सुप्रीम कोर्ट से बड़ा झटका, चुनाव के लिए अंतरिम रिहाई देने से इनकार

Supreme Court: कथित जमीन घोटाले में मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों में जेल में बंद झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन को सुप्रीम कोर्ट से बड़ा झटका लगा है.

author-image
Dheeraj Sharma
एडिट
New Update
SC Reject Hemant Soren Bail Plea

SC Reject Hemant Soren Bail Plea ( Photo Credit : Social Media)

Supreme Court: लोकसभा चुनाव में अभियान के लिए जमानत की याचिका दायर करने वाले झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन को अदालत से बड़ा झटका लगा है. सुप्रीम कोर्ट ने सोरेन को अंतरिम जमानत देने से इनकार दिया है. बता दें कि हेमंत सोरेन भूमि घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में इन दिनों जेल में हैं. उन्होंने देश की शीर्ष अदालत से चुनाव में पार्टी और प्रत्याशी के प्रचार के लिए अंतरिम जमानत की याचिका दाखिल की थी. इस पर बुधवार को माननीय अदालत ने सोरेन को अंतरिम जमानत देने से इनकार कर दिया है. 

Advertisment

यह भी पढ़ें - Pawan Singh: पवन सिंह के खिलाफ BJP का बड़ा एक्शन, पार्टी से किया निष्कासित

सुप्रीम कोर्ट ने क्या कहा

हेमंत सोरेन की अंतरिम जमानत वाली याचिका पर देश की शीर्ष अदालत ने साफ तौर पर कहा कि, निचली अदालत इस मामले पर संज्ञान ले चुकी है. यही नहीं नियमित बेल याचिका भी इस केस में खारिज की जा चुकी है. ऐसे में आपकी गिरफ्तारी को चुनौती पर सुनवाई करने का कोई आधार नहीं बन रहा है. 

सर्वोच्च अदालत ने सोरेने के वकील कपिल सिब्बल से कहा - आपका आचरण बहुत कुछ कहता है, हमें आशा है कि आपके मुवक्किल स्पष्टता से आएंगे लेकिन आपकी ओर से कई तथ्य छुपाए गए हैं. कोर्ट ने तथ्य छिपाने के लिए झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन से भी नाखुशी जताई.

Advertisment

यही नहीं शीर्ष अदालत ने यह भी कहा कि आपकी याचिका के गुण दोष पर विचार किए बिना ही गिरफ्तारी के खिलाफ याचिका को खारिज करेंगे. वहीं कोर्ट की नाराजगी के बाद कपिल सिब्बल की ओर से दाखिल अंतरिम जमानत वाली हेमंत सोरेन की याचिका वापस ले ली गई. 

Source : News Nation Bureau

Supreme Court Lok Sabha Election 2024 cm-hemant-soren-news Hemant Soren
Advertisment
Advertisment