Advertisment

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद बोले- देश ने अपनी एक अत्यंत प्रिय बेटी खोई है

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्वीट कर सुषमा स्वराज के निधन पर दुख जाताया है.

author-image
Deepak Pandey
एडिट
New Update
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद बोले- देश ने अपनी एक अत्यंत प्रिय बेटी खोई है

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (फाइल फोटो)

Sushma Swaraj Death: पूर्व विदेश मंत्री और बीजेपी की वरिष्ठ नेता सुषमा स्वराज (Sushma Swaraj) का निधन हो गया है. पिछले कुछ महीनों से सुषमा स्वराज बीमार चल रही थीं. सुषमा स्वराज ने 67 साल की उम्र में दिल्ली स्थित एम्स (AIIMS) में आखिरी सांस लीं. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्वीट कर सुषमा स्वराज के निधन पर दुख जाताया है.

Advertisment

यह भी पढ़ेंः नहीं रही सुषमा स्वराज, गमगीन हुए लोग, दिग्गजों ने Twitter पर इस तरह दी श्रद्धांजलि

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कहा, श्रीमती सुषमा स्वराज के निधन से बहुत दुःख हुआ है. देश ने अपनी एक अत्यंत प्रिय बेटी खोई है. सुषमा जी सार्वजनिक जीवन में गरिमा, साहस और निष्ठा की प्रतिमूर्ति थीं. लोगों की सहायता के लिए वे हमेशा तत्पर रहती थीं. उनकी सेवाओं के लिए सभी भारतीय उन्हें सदैव याद रखेंगे.

Advertisment

वहीं, पीएम नरेंद्र मोदी और अमित शाह से लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने उनके निधन पर शोक जताया है. पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा, भारतीय राजनीति में एक शानदार अध्याय समाप्त हो गया. उन्होंने अपना जीवन सार्वजनिक सेवा और गरीबों के जीवन को समर्पित किया. सुषमा स्वराज जी करोड़ों लोगों के लिए प्रेरणा स्रोत थीं. सुषमा स्वराज जी शानदार वक्ता थीं और असाधारण सांसद थीं. उन्हें दलीय सीमाओं से ऊपर हमेशा सराहा जाएगा और सम्मान मिलेगा. जब विचारधारा और भाजपा के हितों का मामला होता था तो वह कभी समझौता नहीं करती थीं.

यह भी पढ़ेंः Sushma Swaraj : इराक में फंसे भारतीयों को ऐसे निकाली थीं सुषमा स्वराज

Advertisment

गृह मंत्री अमित शाह ने भी ट्वीट कर दुख जताया है. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा है कि पूर्व विदेश मंत्री और भाजपा की वरिष्ठ नेता व संसदीय बोर्ड की सदस्य श्रीमती सुषमा स्वराज जी के आकस्मिक निधन से मन अत्यंत दुखी है. उन्होंने एक प्रखर वक्ता, एक आदर्श कार्यकर्ता, लोकप्रिय जनप्रतिनिधि व एक कर्मठ मंत्री जैसे विभिन्न रूपों में भारतीय राजनीति में अपनी अमिट छाप छोड़ी है.

कांग्रेस के अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, सुषमा स्वराज जी के निधन के बारे में सुनकर स्तब्ध हूं. वह एक अद्भुत नेता थीं जिनकी पार्टी लाइन से इतर मित्रता थी. दुख की इस घड़ी में उनके परिवार के प्रति मेरी संवेदना है. ईश्वर उनकी आत्मा को शांति प्रदान करें. ऊॅं शांति.

Source : न्यूज स्टेट ब्यूरो

Sushma Swaraj Death BJP Sushma Swaraj no more RIP Sushma Swaraj President Ramnath Kovind
Advertisment
Advertisment