Advertisment

ट्विटर पर सुषमा स्वराज ने क्यों कह दिया, 'मुझे ज्वालामुखी से बात करनी होगी'

सुषमा स्वराज ने जवाब देते हुए कहा कि इसके लिए मुझे वहां पर ज्वालामुखी से बात करनी होगी। इस पर किसी ने सुषमा स्वराज की आलोचना की तो किसी ने उस व्यक्ति का मजाक उड़ाया।

author-image
saketanand gyan
एडिट
New Update
ट्विटर पर सुषमा स्वराज ने क्यों कह दिया, 'मुझे ज्वालामुखी से बात करनी होगी'

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज (फाइल फोटो)

ट्विटर पर सक्रिय रहने वाली विदेश मंत्री सुषमा स्वराज एक बार फिर चर्चा में हैं। दरअसल एक युवक ने ट्विटर पर सुषमा स्वराज को टैग करते हुए लिखा कि क्या बाली की यात्रा करना सुरक्षित है। इस पर सुषमा स्वराज ने मजाकिया अंदाज में जवाब देते हुए लिखा कि इसके लिए मुझे वहां ज्वालामुखी से बात करनी पड़ेगी। सुषमा स्वराज के इस जवाबी ट्वीट पर अब तक 14,000 से ज्यादा लाइक आ चुके हैं और 2,500 से ज्यादा बार रिट्वीट किया जा चुका है। सुषमा स्वराज के इस ट्वीट पर लोगों की मिली जुली प्रतिक्रिया आ रही है।

Advertisment

सुशील कुमार राय नाम के व्यक्ति ने ट्वीट कर पूछा था, 'क्या बाली की यात्रा करना सुरक्षित है। हमारी 11 अगस्त से 17 अगस्त तक बाली का एक ट्रिप है। क्या यह सुरक्षित है? क्या हमारे सरकार के द्वारा कोई एडवाइजरी जारी की गई है। कृपया जल्द बताएं।'

इसी सवाल पर सुषमा स्वराज ने जवाब देते हुए कहा कि इसके लिए मुझे वहां पर ज्वालामुखी से बात करनी होगी। इस पर किसी ने सुषमा स्वराज की आलोचना की तो किसी ने उस व्यक्ति का मजाक उड़ाया।

Advertisment

इस ट्वीट में उस व्यक्ति ने जकार्ता (इंडोनेशिया) में भारतीय दूतावास, बाली में भारतीय वाणिज्य दूतावास को भी टैग किया था। कुछ लोगों ने इस तरह के सवाल पूछने को लेकर उसकी आलोचना कर दी।

बता दें कि इसके पहले भी सुषमा स्वराज पासपोर्ट, वीजा जारी करने या किसी अन्य मुद्दे पर ट्विटर पर ही जवाब देकर लोगों की मदद भी करती आयी हैं। हालांकि इस जवाब को लेकर कई लोगों में नाराजगी भी नजर आई।

Advertisment

इससे पहले भी फिलीपींस में फंसे जम्मू-कश्मीर के एक स्टूडेंट को सुषमा स्वराज ने तीखेपन में जवाब दिया था। दरअसल फिलीपींस की राजधानी मनीला में पढ़ाई कर रहे जम्मू कश्मीर के अतीक शेख ने अपने पासपोर्ट के मामले में सुषमा स्वराज से मांगी थी।

और पढ़ें: अरविंद केजरीवाल का बड़ा ऐलान, AAP 2019 चुनाव में बीजेपी के खिलाफ महागठबंधन का हिस्सा नहीं

अतीक शेख ने लिखा था, 'सुषमा जी मुझे आपकी मदद की जरूरत है। क्या आप कुछ कर सकती हैं मेरे पासपोर्ट की प्रक्रिया को दोबारा शुरू करने के लिए, क्योंकि यह खराब हो गया है। मुझे अपने घर भारत वापस आना है। मेरा स्वास्थ्य सही नहीं है और मैं छात्र हूं, इसलिए ज्यादा खर्च नहीं उठा सकता हूं।'

Advertisment

जिसका जवाब देते हुए सुषमा स्वराज ने लिखा था, 'अगर आप जम्मू कश्मीर राज्य से हैं तो आपको जरूर मदद मिलेगी। लेकिन आपकी प्रोफाइल कहती है कि आप भारत अधिकृत कश्मीर से हैं। भारत में ऐसी कोई जगह नहीं है।'

और पढ़ें: किसान संगठनों का दावा, एमएसपी को लेकर गुमराह कर रहे पीएम मोदी

इसके बाद उस छात्र ने अपना प्रोफाइल बदल कर जम्मू-कश्मीर/मनीला कर दोबारा ट्वीट किया, 'मैं, जम्मू-कश्मीर से हूं। यहां फिलीपींस में मेडिसिन कोर्स कर रहा हूं।' जिसके बाद मंत्री ने लिखा था, 'शेख अतीक मैं बहुत खुश हूं कि तुमने अपनी प्रोफाइल में सुधार कर लिया।'

Advertisment

Source : News Nation Bureau

Sushma Swaraj twitter External Affairs Minister indonesia Volcano Sushma Swaraj Twitter Bali
Advertisment
Advertisment