Advertisment

तेलंगाना कांग्रेस ने बोला पीएम पर हमला, कहा-मोदी के इशारों पर भंग हुआ विधानसभा

रेड्डी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी हमला बोला। उन्होंने कहा कि तेलंगाना विधानसभा को भंग करने की सिफारिश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इशारे पर किया गया है।

author-image
abhiranjan kumar
एडिट
New Update
तेलंगाना कांग्रेस ने बोला पीएम पर हमला, कहा-मोदी के इशारों पर भंग हुआ विधानसभा

तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष उत्तम कुमार रेड्डी (फाइल फोटो)

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने राज्यपाल से मिलकर विधानसभा को भंग कर दिया है। मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव के इस फैसले के बाद कांग्रेस ने उन पर हमला बोला है। तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष उत्तम कुमार रेड्डी ने कहा है कि मुख्यमंत्री ने विधानसभा को भंग करने की सिफारिश की है जिससे साबित होता है कि वह विफल हो गए हैं। मीडिया से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि कांग्रेस राज्य में चुनाव के लिए तैयार है।

Advertisment

इस दौरान रेड्डी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी हमला बोला। उन्होंने कहा कि तेलंगाना विधानसभा को भंग करने की सिफारिश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इशारे पर किया गया है।

बता दें कि तेलंगाना में तेलंगाना राष्ट्रीय समिति (टीआरएस ) सरकार का कार्यकाल मई 2019 तक का था लेकिन मुख्यमंत्री इस साल के अंत में चार राज्यों में होने वाले चुनाव के साथ ही यहां भी चुनाव कराना चाहते हैं।

मुख्यमंत्री के इस फैसले के बाद राज्यपाल ने उन्हें उनसे कार्वाहक सीएम रहने को कहा है। राव के इस फैसले के बाद राज्य की राजनीति अब पूरी तरह से गरमा गई है। मुख्यमंत्री ने कैबिनेट की बैठक के बाद यह फैसला लिया।

2014 में हुए आंध्र प्रदेश विधानसभा चुनाव में पार्टी को 13.68 प्रतिशत वोट मिले थे। बाद में आंध्र प्रदेश दो राज्यों में विभाजित हो गया। एक का नाम आंध्र प्रदेश रहा जबकि दूसरे का नाम तेलंगाना पड़ा।

इसे भी पढ़ेंः तेलंगाना विधानसभा भंग, के चंद्रशेखर राव ने किया ऐलान, राज्यपाल से मिलकर दी जानकारी

नए राज्य में टीआरएस के पास बहुमत होने के कारण के चंद्रशेखर राव की पार्टी की सरकार बनी और वह राज्य के पहले मुख्यमंत्री बने थे।

हाल ही में उन्होंने एक विशाल रैली को संबोधित किया था। कयास लगाए जा रहे थे कि वह उसी दौरान घोषणा करेंगे लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया था। जिसके बाद राजनीतिक अटकलें तेज हो गई थी।

Source : News Nation Bureau

congress KC Rao PM modi Telangana assembly
Advertisment