Advertisment

PM Modi Telangana Visit: पीएम मोदी का तेलंगाना दौरान, चुनावी राज्य को देंगे 13500 करोड़ की सौगात

PM Modi Telangana Visit: तेलंगाना में इसी साल होने जा रहे विधानसभा चुनाव के मद्देनजर आज पीएम मोदी राज्य का दौरा करेंगे. इसके साथ ही वह राज्य और राष्ट्र को 13,500 रुपये से विकसित परियोजनाओं का शिलान्या या लोकार्पण करेंगे.

author-image
Suhel Khan
एडिट
New Update
PM Modi

PM Modi( Photo Credit : File Photo)

PM Modi Telangana Visit: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज (1 अक्टूबर) को तेलंगाना के दौरे पर जाएंगे. इस दौरान वह राज्य को 13,500 करोड़ रुपये से अधिक कीमत में बनाई जा रही कई परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे. प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से जारी एक बयान में कहा गया कि पीएम मोदी अपने तेलंगाना दौरे के दौरान नागपुर-विजयवाड़ा आर्थिक गलियारे से संबंधित महत्वपूर्ण सड़क परियोजनाओं की आधारशिला भी रखेंगे. ये भी पढ़ें: Weather Update Today: देश से मानसून की विदाई, दिल्ली और यूपी समेत इन राज्यों में ऐसा रहेगा मौसम

Advertisment

इसके अलावा पीएम मोदी भारतमाला परियोजना के तहत विकसित हैदराबाद-विशाखापत्तनम गलियारे से संबंधित सड़क परियोजना का भी लोकार्पण करेंगे. पीएमओ ने अपने बयान में कहा कि इस दौरान पीएम मोदी प्रमुख तेल और गैस पाइपलाइन परियोजनाओं की भी आधारशिला रखेंगे. यही नहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैदराबाद (काचीगुडा)-रायचूर ट्रेन सेवा को भी हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे.

वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिए शुरु करेंगे ट्रेन सेवा

पीएमओ के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2.15 बजे तेलंगाना के महबूबनगर जिले में पहुंचेंगे. जहां वह सड़क, रेल, पेट्रोलियम व प्राकृतिक गैस और उच्च शिक्षा जैसे महत्वपूर्ण सेक्टरों में 13,500 कररोड़ रुपये से अधिक की विकास परियोजनाओं को लोकार्पण और शिालन्यास करेंगे. इस दौरान पीएम मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए ट्रेन सेवा को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे.

Advertisment

ये भी पढ़ें: Earthquake: सुबह-सुबह कांपी असम के धुबरी की धरती, 3.1 तीव्रता के भूकंप से सहमे लोग

ये हैं वे परियोजनाएं जिनका पीएम मोदी करेंके शिलान्यास

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तेलंगाना के महबूबनगर में जिन परियोजनाओं का शिलान्यास या लोकार्पण करेंगे उनमें नागपुर-विजयवाड़ा आर्थिक गलियारा का हिस्सा हैं. इन परियोजनाओं में 108 किमी लंबा नेशनल हाईवे -163जी के खम्मम खंड तक फोर लेन एक्सेस नियंत्रित ग्रीनफील्ड राजमार्ग और 90 किमी लंबा फोन लेन एक्सेस नियंत्रित ग्रीन फील्ड राजमार्ग शामिल हैं. इन परियोजनाओं की कुल कीमत 6400 करोड़ रुपये है. इन परियोजनाओं के चालू होने से वारंगल और खम्मम के बीच की दूरी 14 किमी और खम्मम व विजयवाड़ा के बीच की दूरी लगभग 27 किमी कम हो जाएगी.

Advertisment

ये भी पढ़ें: Afghan Embassy: अफगान दूतावास ने भारत में कामकाज बंद किया, कहा- बहुत सोच समझकर लिया फैसला

बेहतर होगी कनेक्टिविटी

प्रधानमंत्री मोदी 'एनएच-365बीबी के 59 किमी लंबे सूर्यापेट से खम्मम खंड की चार लेन रोड को भी आज राष्ट्र को समर्पित करेंगे. यह परियोजना पर लगभग 2,460 करोड़ रुपये की लागत आई है. यह परियोजना हैदराबाद-विशाखापत्तनम कॉरिडोर का एक हिस्सा है, जिसे भारतमाला परियोजना के तहत विकसित किया गया है. यह खम्मम और आंध्र प्रदेश के तटीय क्षेत्रों में कनेक्टिविटी को बेहतर करेगा.

Advertisment

ये भी पढ़ें: Alert: आज छुट्टी के दिन बनाया घूमने का प्लान तो चेक कर लें गाड़ी का फ्यूल टैंक, इस राज्य में नहीं मिलेगा पेट्रोल-डीजल

बता दें कि इनके अलावा भी पीएम मोदी कई अन्य परियोजनाओं का लोकारार्पण और शिलान्यास करेंगे. जिसमें जक्लेर-कृष्णा नई रेलवे लाइन, कृष्णा स्टेशन से हैदराबाद (काचीगुडा)-रायचूर-हैदराबाद (काचीगुडा) पहली ट्रेन सेवा को भी शुरू करेंगे, ये ट्रेन सेवा तेलंगाना के हैदराबाद, रंगारेड्डी, महबूबनगर, नारायणपेट जिलों को कर्नाटक के रायचूर जिले से जोड़ेगी.

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • पीएम मोदी का आज तेलंगाना दौरा
  • राज्य को देंगे 13500 करोड़ की सौगात
  • कई परियोजनाओं का करेंगे शिलान्यास

Source :

Telangana News Latest Hindi news Telangana Assembly Election pm modi Telangana Assembly Election telangana PM modi
Advertisment
Advertisment