Advertisment

केजरीवाल बोले, किसानों के लिए स्टेडियमों को जेल में बदलना चाहती थी केंद्र सरकार

आज चंडीगढ़ में तीन सीएम एक साथ मंच पर दिखाई दिए. इनमें तेलंगाना के सीएम के चंद्रशेखर राव, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान थे.

author-image
Mohit Saxena
एडिट
New Update
kejriwal

arvind kejriwal( Photo Credit : file photo)

आज चंडीगढ़ में तीन सीएम एक साथ मंच पर दिखाई दिए. इनमें तेलंगाना के सीएम के चंद्रशेखर राव, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान थे. इस दौरान तेलंगाना के मुख्यमंत्री उन किसानों के परिवारों से मिलेंगे, जिनके घर के सदस्य कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन के दौरान अपनी जान गंवाई. इस दौरान हर शोक  संतप्त परिवार को 3 लाख रुपये का चेक वितरित करेंगे. वहीं पंजाब के सीएम भगवंत मान गलवान घाटी में शहीद होने वाले सैन्य कर्मियों के  परिवारों से मिले. इस दौरान शहीदों के परिवारों को आर्थिक मदद के तौर पर चेक दिए गए.  

Advertisment

दिल्ली के सीएम और आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने चंडीगढ़ में एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि किसान आंदोलन सिर्फ पंजाब या हरियाणा के किसानों के लिए नहीं पूरे देश के लिए था. केंद्र सरकार उन्हें गिरफ्तार करने के लिए स्टेडियमों को जेल में बदलना चाहती थी, लेकिन  मैंने इसकी अनुमति नहीं दी. 

 

पंजाब में चुनाव होने के चलते देरी हुई

इस दौरान तेलंगाना के मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव ने कहा, किसान आंदोलन के दौरान जो शाहिद हुए उन्हें वापस नहीं लाया जा सकता, उनकी कमी हमेशा रहेगी. गलवान शहीदों को पहले सम्मानित करना चाहते थे, लेकिन पंजाब में चुनाव होने के चलते देरी हुई. अगर कोई राज्य किसानों के लिये काम करता है वह केंद्र सरकार को अच्छा नहीं लगता. गलवाना घाटी में जो पंजाब के 4 जवान शहीद हुए थे. उनके परिवारों को 10 लाख की आर्थिक सहायता दी गई और किसान आंदोलन में हुए शहीद किसानों के परिवारों को भी 3 लाख की राशि प्रदान की गई. 

 

वहीं पंजाब के सीएम भगवंत मान ने कहा, जो लोग शहीद हुए हम उनके परिवार के साथ खड़े हैं. पंजाब ये कहावत पूरी होती जय जवान जय किसान पंजाब मैं कई परिवार ऐसे है जिनका एक बेटा जवान है दूसरा किसान. किसान शाहिद हुए है. उनके परिवार वालों को तीन लाख दिए जा रहे है. साथ ही पंजाब के गलवान मैं शाहिद हुए उनके परिवार को दस लाख दिए जा रहे है.

 

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • पंजाब के सीएम भगवंत मान ने कहा, जो लोग शहीद हुए हम उनके परिवार के साथ खड़े हैं
  • किसान आंदोलन सिर्फ पंजाब या हरियाणा के किसानों के लिए नहीं पूरे देश के लिए था: केजरीवाल
arvind Kejriwal news in hindi Telangana CM news in hindi Telangana CM latest news Telangana CM news Telangana CM arvind kejriwal
Advertisment
Advertisment