Advertisment

J&K News: कठुआ में आतंकियों ने सेना की गाड़ी पर फेंका ग्रेनेड, चार जवान शहीद

JK Terrorist Attack: जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले के माचेडी इलाके में आतंकी हमला हुआ है. आतंकियों ने ये हमला भारतीय सेना के वाहन पर किया है. आतंकियों ने सेना की गाड़ी पर ग्रेनेड फेंककर ये हमला किया. सुरक्षाबलों ने इलाके की घेराबंदी कर दी है.

Advertisment
author-image
Ajay Bhartia
एडिट
New Update
Kathua Attack

फाइल फोटो( Photo Credit : Social Media)

Advertisment

Jammu Kashmir Terrorist Attack: जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले के माचेडी इलाके में आतंकी हमला हुआ है. आतंकियों ने हमला भारतीय सेना के वाहन पर किया है. इसमें चार जवान शहीद हो गए हैं. इसके अलावा 6 जवान घायल हैं. आतंकवादियों ने सेना की गाड़ी पर ग्रेनेड फेंककर ये हमला किया. यह इलाका भारतीय सेना की 9वीं कोर के अंतर्गत आता है. आतंकवादियों की गोलीबारी के बाद जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की. सुरक्षाबलों ने इलाके की घेराबंदी कर दी है. दोनों ओर से एनकाउंटर जारी है.

Advertisment

भारतीय सेना के जवान आतंकवादियों को मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं. दोनों ओर से जबरदस्त फायरिंग हो रही है. पूरा इलाका गोलियों की तड़तड़ाहट से गूंज रहा है. सेना के जवान आतंकियों की हर हरकत का जवाब दे रहे हैं. सुरक्षा बलों ने पूरे इलाके को घेर लिया और वे चप्पे-चप्पे में आतंकवादियों की तलाश में जुटे हुए हैं.

एक सैन्य अधिकारी ने बताया कि 'जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले के माचेडी इलाके में भारतीय सेना के काफिले पर आतंकवादियों ने हमला किया. यह इलाका भारतीय सेना की 9वीं कोर के अंतर्गत आता है. आतंकवादियों की गोलीबारी के बाद हमारे जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की. अधिक जानकारी का इंतजार है.'

Advertisment

पहले भी हो चुका है कठुआ में आतंकी हमला

इससे पहले जून की महीने में कठुआ के हीरा नगर इलाके के सैदा सुखाल में आतंकी हमला हुआ था. सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में एक आतंकी को मार गिराया था. तब पुलिस ने बताया था कि कठुआ जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा (आईबी) के पास एक गांव पर आतंकवादियों द्वारा हमला करने और एक नागरिक को घायल करने के बाद सुरक्षा बलों ने एक संदिग्ध पाकिस्तानी आतंकवादी को मार गिराया.

चिनिगाम (Chinnigam) में एक जवान शहीद

Advertisment

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में भी सुरक्षाबलों का आतंकियों के खिलाफ एक्शन जारी है. कुलगाम मुठभेड़ पर 1 सेकेंड आरआर के कमांडर ब्रिगेडियर पृथ्वी राज चौहान ने कहा, 'चिनिगाम में मुठभेड़ के दौरान हमने एक बहादुर सैनिक प्रभाकर प्रवीण को खो दिया. उन्होंने देश के लिए अपना बलिदान दिया.'

सुरक्षा बलों ने मार गिराए 6 आतंकवादी

Advertisment

उन्होंने आगे बताया, '6 जुलाई को हमें चिनिगाम क्षेत्र में आतंकवादी गतिविधि की सूचना मिली. इसके बाद जवाबी कार्रवाई में 4 आतंकवादी मारे गए. हमने 6 किलो का आईईडी बरामद किया. 2 मुठभेड़ों में कुल 6 आतंकियों को मार गिराया गया है.

Source : News Nation Bureau

Jammu and Kashmir news Jammu kashmir terrorist attack Terrorist Attack in Kathua
Advertisment
Advertisment