Advertisment

कश्मीर के बांदीपोरा में छिपे आतंकी को मार गिराया, सेना ने ड्रोन की मदद से की कार्रवाई 

ये मुठभेड़ बांदीपोरा के अरागम इलाके में रविवार को देर रात शुरू हुई. ड्रोन के जरिए क्षेत्र में आतंकी के शव की पहचान हुई.

author-image
Mohit Saxena
एडिट
New Update
Encounter in Jammu Kashmir

Encounter in Jammu Kashmir( Photo Credit : सांकेतिक फोटो)

उत्तरी कश्मीर के बांदीपोरा जिले में सुरक्षबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ की घटना सामने आई है. यहां पर रविवार को देर रात तलाशी अभियान चलाया गया. आतंकियों के छिपे होने के इनपुट मिलने के बाद सेना अलर्ट मोड पर है. पूरे इलाके को सुरक्षाबलों ने घेर लिया था. छिपे आतंकियों का पता लगाने के लिए ड्रोन का सहारा लिया गया. मारे गए आतंकी के पास एम4 राइफल मिली है. गौरतलब है कि बीते दिनों जम्मू क्षेत्र में एक के बाद एक आतंक की चार घटनाओं के बाद आज चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल अनिल चौहान जम्मू में सुरक्षा के हालात का जायजा लेने वाले हैं. यहां पर वे एक अहम बैठक भी करेंगे. 

Advertisment

आपको बता दें कि जम्मू के रियासी इलाके में यात्री बस पर हुए हमले की जांच केंद्रीय गृह मंत्रालय ने एनआईए को सौंपी दी है. इसकी अधिसूचना जारी कर दी गई है. एनआईए ने इस मामले में यूएपीए के तहत मामला दर्ज किया है. नौ जून को यह हमला हुआ था. इस हमले में जम्मू कश्मीर के रियासी में आतंकियों ने तीर्थयात्रियों की बस पर गोलियां बरसानी शुरू कर दी थी. जिससे बस का संतुलन बिगड़ गया. इस हमले में नौ यात्रियों की मौत हो गई. ये हमला नौ जून की शाम को करीब  6:15 बजे के आसपास हुआ. आतंकियों ने बस पर गोलीबारी की. इसके बाद बस अनियंत्रित होकर गहरी खाई में जा गिरी. यहां पर भी आतंकी छिपे हुए थे.

ये भी पढ़ें: Weather Update: पूरे उत्तर भारत में प्रचंड गर्मी, यूपी के कई जिलों में बदलेगा मौसम, जानें IMD का ताजा अपडेट

कठुआ हमले में दो आतंकियों को किया था ढेर 

जम्मू कश्मीर के कठुआ के एक गांव में आतंकियों के छिपे होने की खबर थी. आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ में अब तक दो आतंकी मारे जा चुके हैं. यहां पर सर्च ऑपरेशन को तेज किया गया है. कठुआ जिले के एक गांव में हुए आतंकी हमले में  सुरक्षाबलों ने अभियान चलाया था. यहां पर हीरानगर सेक्टर के सैदा सुखल गांव पर बीते मंगलवार को आतंकियों ने हमला किया था.

सुरक्षाबलों के अभियान में सीआरपीएफ का एक जवान शहीद हो गया. इस बीच कठुआ में बीते  मंगलवार शाम को आतंकियों की गोलीबारी में पुलिस के बड़े अधिकरी बाल-बाल बचे.  जम्मू कश्मीर के डीआईजी रैंक और एसएसपी रैंक के दो अधिकारियों की कार पर हमला हुआ था. 

Source : News Nation Bureau

terrorism operating base newsnation Bandipora encounter terrorist-attack Encounter in jammu kashmir भारतीय सेना indian-army
Advertisment