Advertisment

सरकार दे आदेश, POK को बना देंगे भारत का हिस्साः आर्मी चीफ

आर्मी चीफ जनरल मनोज मुकुंद नरवणे ने बड़ा देते हुए कहा कि सरकार आदेश दे तो वह पीओके को भारत का हिस्सा बना देंगे. चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ का बनना सबसे बड़ा कदम है. इससे ने सिर्फ भविष्य के ऑपरेशन में आसानी होगी बल्कि सेनाओं के बीच भी तालमेल बेहतर होगा.

author-image
Kuldeep Singh
एडिट
New Update
सरकार दे आदेश, POK को बना देंगे भारत का हिस्साः आर्मी चीफ

सेनाध्यक्ष मनोज मुकुंद नरवणे( Photo Credit : ANI)

आर्मी चीफ जनरल मनोज मुकुंद नरवणे ने बड़ा देते हुए कहा कि सरकार आदेश दे तो वह पीओके को भारत का हिस्सा बना देंगे. चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ का बनना सबसे बड़ा कदम है. इससे ने सिर्फ भविष्य के ऑपरेशन में आसानी होगी बल्कि सेनाओं के बीच भी तालमेल बेहतर होगा. आर्मी चीफ मनोज मुकुंद नरवणे ने शनिवार के प्रेसवार्ता में कहा कि जवान हमारी सबसे बड़ी तालक हैं. भविष्य में उनकी ट्रेनिंग पर विशेष ध्यान दिया जाएगा. 

Advertisment

आर्मी चीफ ने कहा कि अगर राजनीतिक इच्छाशक्ति चाहे तो पीओके भारत का हिस्सा हो सकता है. इस समस्या का स्थाई समाधान यही है कि पूरा जम्मू कश्मीर भारत का हिस्सा हो. अगर संसद चाहे तो पूरा पीओके भारत का हिस्सा हो सकता है. हमें इसके लिए जब भी आदेश मिलेगा, हम जरूरी एक्शन लेंगे. उन्होंने कहा कि जहां तक आर्मी का सवाल है हम कम समय में ही अपने ऑपरेशन को अंजाम दे देंगे.

Advertisment

जनरल मनोज मुकंद नरवणे ने कहा कि हाल के दिनों में सेना को सशक्त बनाने के लिए जिसने फैसले लिए गए हैं उनमें सीडीएस का बनना काफी महत्वपूर्ण है. इस फैसले का असर भविष्य में देखने को मिलेगा. तीनों सेनाओं के बीच तालमेल काफी जरूरी है. इसमें सीडीएस की भूमिका महत्वपूर्ण होगी.

Advertisment

Source : News Nation Bureau

Army Chief Chief of Defence Staff Manoj Mukund Narwane
Advertisment
Advertisment