Advertisment

चुनाव टालने को लेकर नेता ने की थी अपील, जज ने पूछा- क्या आप मंगल ग्रह पर रहते हैं ?

पीठ ने याचिकाकर्ता को आड़े हाथों लेते हुए याचिका को आधारहीन बताया. पीठ ने याचिकाकर्ता से कहा कि आप इसे वापस लीजिये, अन्यथा इसे खारिज कर देंगे.

author-image
Vijay Shankar
New Update
Delhi High Court

Delhi High Court ( Photo Credit : file)

Delhi High Court : देश में पांच राज्यों के चुनाव टालने को लेकर हाई कोर्ट पहुंचे एक नेता को जज की नाराजगी का सामना करना पड़ा. चुनावों से ऐन पहले कांग्रेस नेता जगदीश शर्मा ने दिल्ली हाई कोर्ट में कोरोना के चलते चुनावों को टालने की मांग की. कोर्ट ने शर्मा की याचिका पर सुनवाई करने से मना कर दिया. जस्टिस विपिन सांघी और जस्टिस जसमीत सिंह की बेंच ने नाराजगी जताते हुए कहा, कांग्रेस नेता की याचिका को तुच्छ बताते हुए पूछा कि क्या आप मंगल ग्रह पर रह रहे हैं क्योंकि कोरोना के मामले घट रहे हैं.

Advertisment

यह भी पढ़ें : दंगा, भयमुक्त भारत का हो निर्माण, कट्टरता व नफरत के खिलाफ होगा इंकलाब

पीठ ने याचिकाकर्ता को आड़े हाथों लेते हुए याचिका को आधारहीन बताया. पीठ ने याचिकाकर्ता से कहा कि आप इसे वापस लीजिये, अन्यथा इसे खारिज कर देंगे. इसके बाद याचिकाकर्ता की ओर से अधिवक्ता ने याचिका वापस लेने की अनुमति मांगी. न्यायालय ने याचिका को वापस मानते हुए खारिज कर दिया. शर्मा ने कोरोना की तीसरी लहर का हवाला देते हुए चुनाव स्थगित करने की मांग की थी. उन्होंने कहा था कि तीसरी लहर में ओमिक्रॉन के केस तेजी से बढ़ रहे हैं, इसलिए चुनावों को फिलहाल के लिए टाला जाए. उन्होंने केंद्र और राज्य सरकारों को महामारी की तीसरी लहर के दौरान आवश्यक आपूर्ति और सेवाओं के वितरण की योजना प्रस्तुत करने का निर्देश देने की भी मांग की.

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • एक नेता को जज की नाराजगी का सामना करना पड़ा
  • कोरोना के चलते चुनावों को टालने की मांग की थी
  • पीठ ने याचिका को पूरी तरह आधारहीन बताया
UP election News दिल्ली हाईकोर्ट हाई कोर्ट समाचार Assembly Election News Elections in Five States Delhi High Court High Court News जगदीश शर्मा
Advertisment
Advertisment