Advertisment

सबरीमाला : 4 ट्रांसजेंडर ने भगवान अयप्पा के दर्शन किए

सुबह एरुमेली पहुंचने के बाद एर्नाकुलम के चारों भक्तों ने साड़ी पहनी और सुरक्षा के बीच पंबा से सुबह आठ बजे मंदिर की तरफ चढ़ाई शुरू की.

author-image
Deepak Kumar
एडिट
New Update
सबरीमाला : 4 ट्रांसजेंडर ने भगवान अयप्पा के दर्शन किए

सबरीमाला में चार ट्रांसजेंडरों ने भगवान अयप्पा के दर्शन किए

सबरीमाला में चार ट्रांसजेंडरों ने मंगलवार को भगवान अयप्पा के दर्शन किए. इन लोगों को रविवार को मंदिर जाने की इजाजत नहीं मिली थी लेकिन एक दिन पहले अनुमति प्राप्त करने के बाद उन्होंने आज (मंगलवार को) दर्शन किए. इन सभी ने साड़ी पहनी हुई थी. सुबह एरुमेली पहुंचने के बाद एर्नाकुलम के चारों भक्तों ने साड़ी पहनी और सुरक्षा के बीच पंबा से सुबह आठ बजे मंदिर की तरफ चढ़ाई शुरू की.

Advertisment

सुबह 9.45 बजे यह लोग मंदिर परिसर पहुंचे और पूजा-अर्चना संपन्न की. इस दौरान किसी भी समूह द्वारा विरोध नहीं किया गया. रविवार को इन चारों को रविवार को पुलिस ने पहाड़ी पर चढ़ाई पूरी करने से इसलिए रोक दिया था जब उन्होंने कहा था कि वे साड़ी में दर्शन करना चाहते हैं.

Advertisment

इसके बाद उन्होंने कोट्टायम पुलिस अधीक्षक से शिकायत की और सोमवार को केरल उच्च न्यायालय द्वारा नियुक्त पुलिस महानिदेशक ए. हेमचंद्रन से भी संपर्क किया जो तीर्थयात्रा की देखरेख करने वाली तीन सदस्यीय समिति का हिस्सा हैं.

और पढ़ें- वित्‍त मंत्री अरुण जेटली बोले, न रिजर्व बैंक का रुपया चाहिए था और न ही गवर्नर उर्जित पटेल का इस्‍तीफा

इसके बाद एक ट्रांसजेंडर अनन्या ने मीडिया को बताया कि उन्हें अनुमति मिल गई है. ट्रांसजेंडरों को पहले भी मंदिर में जाने की अनुमति मिलती रही है और इस समूह के लोगों ने यहां पूजा-अर्चना भी की है.

Advertisment

Source : IANS

पंबा transgenders एर्नाकुलम Sabarimala एरुमेली ट्रांसजेंडर भगवान अयप्पा offer prayers at Sabarimala सबरीमाला
Advertisment
Advertisment