Advertisment

‘ट्रेन की सीट में कोई कमी नहीं’, बर्थ गिरने से हुई एक मौत के मामले में रेलवे ने दी सफाई; जानें पूरा मामला

केरल में एक ट्रेन हादसे में हुई युवक की मौत पर भारतीय रेलवे ने अपना स्पष्टीकरण दिया है. उन्होंने कहा कि हादसे की वजह खराब सीट नहीं है. बल्कि, गलत चेन लगाने से हादसा हुआ है.

author-image
Publive Team
New Update
Indian Railway

Indian Railway ( Photo Credit : Freepik)

केरल में ट्रेन की सीट गिरने से एक युवक की मौत होने के मामले में भारतीय रेलवे ने स्पष्टीतकरण दिया है. रेलवे का कहना है कि ट्रेन की सीट में कोई कमी नहीं हैं. दरअसल, मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पिछले सप्ताह, 62 साल का अली खान नामक व्यक्ति एर्नाकुलम-हजरत निजामुद्दीन मिलेनियम सुपरफास्ट एक्सप्रेस (12645) के स्लीपर कोच में यात्रा कर रहा था. इस दौरान, ऊपरी बर्थ पर एक और व्यक्ति सफर कर रहा था. सफर के दौरान, ऊपरी बर्थ गिर गई और भारी वजन के कारण खान घायल हो गया. रेलवे अधिाकरियों ने उसे अस्पताल में भर्ती कराया. हालांकि, इलाज के दौरान खान की मौत हो गई. 

Advertisment

ये भी पढ़ें: Explainer: ओवैसी ने किया सेल्फ गोल या फिर जानबूझकर खेला फिलिस्तीन कार्ड? जानें- क्या है उनकी M पॉलिटिक्स

पढ़ें क्या बोला रेल मंत्रालय

मामले में अब भारतीय रेलवे ने स्पष्टीकरण दिया है. रेलवे का कहना है कि हादसा खराब सीट के कारण नहीं हुआ है. रेलवे अधिकारियों ने जब जांच की तो पता चला कि ऊपर वाले बर्थ पर बैठे व्यक्ति ने ठीक ने चेन नहीं लगाई थी. रेल मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने बुधवार को कहा कि पीड़ित खान एस6 की 57 नंबर सीट पर बैठा था, यह निचली सीट है. ऊपरी बर्थ पर बैठे व्यक्ति ने चेन ठीक ने नहीं लगाई थी, जो बीच सफर खुल गई और सीट गिर गई. इसमें सीट की दिक्कत नहीं है. सीट अधिकारियों की जांच में दुरुस्त मिली.

ये भी पढ़ें: शराब घोटाला: कम होती नहीं दिख रहीं केजरीवाल की मुश्किलें, कोर्ट ने 3 दिन की CBI रिमांड में भेजा

Advertisment

पढ़ें ट्रेन हादसे जुड़ी अन्य खबर

पश्चिम बंगाल में हाल ही में भीषण ट्रेन हादसा हो गया था. न्यू जलपाईगुड़ी में मालगाड़ी ने कंचनजंगा एक्सप्रेस को पीछे से टक्कर मार दिया था. हादसे में ट्रेन के परखच्चे उड़ गए थे. मालगाड़ी के टकराने के बाद कंचनजंगा एक्सप्रेस ट्रेन का डिब्बा हवा में लटका गया था. हादसे में कंचनजंगा एक्सप्रेस बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई थी. हादसे में 15 लोगों की मौत हुई. रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने हादसे को दुर्भाग्यपूर्ण दुर्घटना बताया था. एक्स पर उन्होंने कहा कि एनएफआर जोन में दुर्भाग्यपूर्ण दुर्घटना. पढ़ें पूरी खबर

ये भी पढ़ें: Assam Earthquake: असम के कार्बी आंगलोंग में महसूस किए गए भूकंप के झटके, इतनी थी तीव्रता

Advertisment

Source : News Nation Bureau

train accident news Train Accident Kerala Indian Railway Railways
Advertisment
Advertisment