Advertisment

देश की जेलों पर हो सकता है आतंकी हमला, राजधानी की जेलें हैं मेन टारगेट, खुफिया एजेंसियों का अलर्ट

खुफिया एजेंसियों ने आशंका जताई है कि देश की जेलों पर आतंकवादी हमलाकर कर सकते हैं. जिसमें आतंकियों का मेन टारगेट राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की जेलें हैं.

author-image
Dalchand Kumar
New Update
Jammu Kashmir

देश की जेलों पर हो सकता है आतंकी हमला, राजधानी की जेलें हैं मेन टारगेट( Photo Credit : फाइल फोटो)

देश में जेलों की सुरक्षा को लेकर खुफिया एजेंसियों (intelligence agencies) ने अलर्ट जारी किया है. खुफिया एजेंसियों ने आशंका जताई है कि देश की जेलों पर आतंकवादी (terrorist) हमलाकर कर सकते हैं. जिसमें आतंकियों का मेन टारगेट राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की जेलें हैं. सीएए विरोधी प्रोटेस्ट के चलते भारत के खिलाफ साजिश और दंगा फसाद में बंद आरोपियों को जेल से छुड़ाने की कोशिश हो सकती है.

Advertisment

यह भी पढ़ें: बिकरू कांड: गैंगस्टर विकास दुबे के एक लाख के इनामी गुर्गे ने किया सरेंडर

खुफिया एजेंसियों के अनुसार, आईएसआईएस अपने समर्थकों को भारतीय जेलों पर हमला करने के लिए उकसा रहा है. जिसके बाद दिल्ली पुलिस और जेल प्रशासन को अलर्ट किया गया है. दिल्ली पुलिस एक वरिष्ठ अधिकारी ने इसकी पुष्टि की है. इससे पहले सुरक्षा एजेंसियों ने देश में सीएए विरोधी प्रदर्शन पर पाकिस्तान की खुफिया आईएसआई की साजिश को लेकर भी बड़ा खुलासा किया था. दिल्ली में सीएए विरोधी प्रदर्शन के दौरान आईएसआई आतंकी हमले और देश में दंगे कराने की साजिश में जुटी थी और मोहरे थे प्रदर्शन और दंगो में शामिल चेहरे.

यह भी पढ़ें: सीमा तनाव के बीच चीन ने भारत से किया इस उत्पाद का रिकॉर्ड इंपोर्ट, जानिए क्या है वो

Advertisment

आईएसआई ने सीएए विरोधी प्रदर्शन की आड़ में 5 साज़िशें रची थी. जिनमें पहली साजिश थी- सीएए विरोधी प्रदर्शन के दौरान ISI भारत में आतंकी हमले कराना. दूसरी साजिश थी- देशभर में दंगा भड़काकर ISI का हिंदू-मुसलमानों को आपस में लड़ाना. तीसरी साजिश थी- हिंदूवादी नेताओं पर हमले कराना, ताकि दंगा फैले. चौथी साजिश थी- सीएए विरोधी प्रदर्शन उग्र हो और देशभर में हिंसा फैले. जबकि ISI की पांचवीं साजिश थी कि देश का माहौल खराब हो.

Terror Attacks delhi
Advertisment
Advertisment