Advertisment

एयर इंडिया के विमान को बम से उड़ाने धमकी, कोच्चि से लंदन जा रही थी फ्लाइट, आरोपी गिरफ्तार

Air India Flight Receive Bomb Threat: कोच्चि से लंदन के लिए उड़ान भरने वाली एयर इंडिया की एक फ्लाइट को बम से उड़ाने की धमकी मिलने से हड़कंप मच गया. हालांकि जांच में विमान से कुछ नहीं मिला. इस मामले में पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है.

author-image
Suhel Khan
New Update
Air India Flight

Air India Flight ( Photo Credit : Social Media)

Air India Flight Receive Bomb Threat: केरल के कोच्चि इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर मंगलवार सुबह उस वक्त अफरा-तफरी मच गई जब एयर इंडिया के एक विमान में बम से उड़ाने की धमकी मिली. जानकारी के मुताबिक, ये धमकी मुंबई में एयर इंडिया के कॉल सेंटर को मिली. जिसमें कहा गया कि कोच्चि (COK) से लंदन गैटविक (LGW) के लिए उड़ान भरने वाली उड़ान AI-149 में रखा गया है. अधिकारियों के मुताबिक, कोच्चि में एयर इंडिया और कोचीन इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (सीआईएएल) को तुरंत अलर्ट के बारे में सूचित किया गया.

Advertisment

प्रोटोकॉल का पालन करते हुए, CIAL में एक बम खतरा आकलन समिति (BTAC) बुलाई गई. जिसने विमान में जांच के आदेश दिए. कोच्चि एयरपोर्ट के प्रवक्ता के मुताबिक, धमकी भरा कॉल करने वाले एक संदिग्ध को अधिकारियों ने गिरफ्तार कर लिया है. उन्होंने बताया कि धमकी मिलने के बाद सुरक्षाकर्मियों ने विमान की गहन जांच की, लेकिन विमान के अंदर से किसी भी प्रकार का कोई विस्फोटक नहीं मिला. विमान की जांच के बाद उसे उड़ान के लिए हर झंडी दी गई.

गिरफ्तार किया गया आरोपी

एयर इंडिया की फ्लाइट को बम से उड़ाने की धमकी देने वाले कॉलर की पहचान के लिए जांच की गई. जांच में पता चला कि धमकी भरा कॉल कोंडोट्टी मलप्पुरम के मूल निवासी सुहैब (29) ने की थी, जो एयर इंडिया की उसी फ्लाइट एआई-149 से लंदन की यात्रा करने वाला था. अधिकारियों ने कहा कि सुहैब को उसकी पत्नी और बेटी के साथ कोच्चि एयरपोर्ट के अंतरराष्ट्रीय प्रस्थान टर्मिनल पर चेक-इन के दौरान एएसजी ने रोक लिया. इसके बाद उससे पूछताछ गई और फिर उसे पुलिस को सौंप दिया गया. कोचीन एयरपोर्ट बीटीएसी के आदेश के बाद विमान को एक अलग पार्किंग स्थल पर ले जाया गया, और सघन तलाशी अभियान चलाया गया.

जांच के बाद विमान ने भरी उड़ान

विमान की पूरी जांच पूरी होने के बाद भी उससे कोई विस्फोटक या संदिग्ध सामान बरामद नहीं किया गया. उसके बाद विमान को उड़ाने के लिए मंजूरी दी गई. उसके बाद फ्लाइट संख्या एआई-149 में सुबह 10:30 बजे चेक इन की प्रक्रिया शुरू हुई. विमान ने 215 यात्रियों के साथ सुबह 11:50 बजे लंदन के लिए उड़ान भरी.

Source : News Nation Bureau

Bomb Threat Assessment Committee Cochin to London Flight Cochin International Airpor Latest Hindi news Air India Flight News Air India News kerala
Advertisment