Advertisment

Today's Top News : संसद सत्र आज दूसरा दिन, अरविंद केजरीवाल की जमानत पर दिल्ली हाई कोर्ट सुनाएगा फैसला

भीषण गर्मी से लोगों को राहत मिली है. संसद सत्र का आज दूसरा दिन है. साथ ही दिल्ली हाई कोर्ट अरविंद केजरीवाल की जमानत पर अपना फैसला सुनाएगा.

author-image
Ravi Prashant
एडिट
New Update
aak ki badi news

आज की मुख्य खबरें( Photo Credit : News Nation)

देश में भीषण गर्मी से लोगों को राहत मिल गई है. दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर भारत में मौसम ने करवट ले ली है. इस सुहावने मौसम के बीच दिल्ली हाई कोर्ट आज सीएम अरविंद केजरीवाल की जमानत पर अपना फैसला सुनाएगा. वहीं, नीट पेपर लीक का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है. इस मामले में अब तक 25 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है. कल संसद सत्र के पहले दिन सभी सांसदों ने संसद की सदस्यता ली. इसके अलावा टी20 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच हुए मैच में भारत ने जीत हासिल की. आइए जानते हैं, कल और आज की  5 बड़ी खबरें 

Advertisment

उत्तर भारत में मौमस ने ली करवट

देश की राजधानी दिल्ली समेत उत्तर भारत में मौसम ने अपना रुख बदल लिया है. भीषण गर्मी से जूझ रहे लोगों को राहत मिली है. मौसम विभाग के मुताबिक पूरे सप्ताह ऐसा ही मौसम बना रहेगा. साथ ही मौसम विभाग ने कहा कि महज तीन से चार दिनों के अंदर मानसून उत्तर भारत में भी दस्तक दे देगा.

जमानत पर आज फैसला सुनाया जाएगा

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की जमानत पर दिल्ली हाई कोर्ट आज अपना फैसला सुनाएगा. हाई कोर्ट आज दोपहर करीब 2:30 बजे यह फैसला सुनाएगा. आपको बता दें कि दिल्ली हाई कोर्ट ने निचली अदालत से जमानत मिलने के फैसले पर रोक लगा दी थी, जिसके बाद केजरीवाल ने हाई कोर्ट के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी थी. उनकी याचिका पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी.

नीट पेपर लीक पर बवाल जारी

नीट पेपर लीक का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है. बिहार से लेकर झारखंड, गुजरात और महाराष्ट्र तक गिरफ्तारियों का दौर जारी है. इस मामले में पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने भी पीएम मोदी को पत्र लिखा है. आपको बता दें कि पेपर लीक मामले के बाद से सीबीआई देश के तमाम राज्यों में अपनी टीमों के साथ छापेमारी कर रही है. पेपर लीक के मास्टरमाइंड संजीव मुखिया की गिरफ्तारी के लिए सीबीआई ने अपना सर्च ऑपरेशन तेज कर दिया है. आज भी इस मामले को लेकर बड़े डेवलपमेंट देखने को मिल सकते हैं.

संसद सत्र का आज दूसरा दिन

18वीं लोकसभा का सत्र सोमवार से शुरू हो गया है. ऐसे में आज संसद सत्र का दूसरा दिन है. आज पीएम मोदी लोकसभा स्पीकर के लिए उम्मीदवार का अपना प्रस्ताव रखेंगे. बता दें कि पहले सत्र के दिन पीएम मोदी, उनके मंत्रिपरिषद के सदस्यों समेत अन्य नवनिर्वाचित सदस्यों ने शपथ ली. लोकसभा अध्यक्ष का चुनाव 26 जून को होगा.

ऑस्ट्रेलिया को दी मात

Advertisment

टी-20 वर्ल्ड कप में सोमवार को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मैच हुआ, जिसमें भारत ने 24 रनों से जीत हासिल की. इस जीत के साथ ही टीम इंडिया सेमीफाइनल में पहुंच गई है. कल के मैच में रोहित शर्मा ने अपनी शानदार पारी से जीत दिलाई.

Source : News Nation Bureau

NEET Paper Leak 18th Lok Sabha Parliament Session 2nd day Parliament Session todays big news Weather Update todays news weather parliament-session
Advertisment
Advertisment