logo-image
लोकसभा चुनाव

Today Top News: विश्व कप विजेता भारतीय क्रिकेट टीम से मिलेंगे PM Modi, UK में आम चुनाव, जानें आज की पांच बड़ी खबरें 

Today Top News: विश्व कप की ट्रॉफी लेकर टीम इंडिया देश पहुंच चुकी है. वहीं आज ब्रिटेन में आम चुनाव के तहत मतदान होगा. सुनक और स्टार्मर के बीच कड़ा मुकाबला

Updated on: 04 Jul 2024, 07:18 AM

नई दिल्ली:

Today Top News: T20 विश्व कप की ट्रॉफी को जीतने वाली टीम इंडिया बारबाडोस से आज वापस देश लौट चुकी है. सुबह 11 बजे पुरुष भारतीय क्रिकेट टीम से पीएम नरेंद्र मोदी मिलेंगे. विदेश मंत्री डॉक्टर एस जयशंकर अस्ताना में चार जुलाई को आयोजित होने वाले शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) सम्मेलन में भारतीय दल का नेतृत्व करेंगे. यूपी की दस सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर भाजपा उम्मीदवार अपने-अपने चार विधानसभा क्षेत्रों में उतरेंगे. वे एक सप्ताह रहकर पूरी विधानसभा का सर्वे करके, अपनी रिपोर्ट भाजपा प्रदेश मुख्यालय को सौपेंगे. ब्रिटेन में आम चुनाव के लिए मतदान होना है. पीएम ऋषि सुनक ने 22 मई को चुनाव की घोषणा की थी. कर्नाटक भाजपा की कार्यकारिणी की बैठक आज होगी. बेंगलुरू के पैलेस ग्राउंड में ये बैठक होगी. बैठक में पार्टी की ओर से राज्य सरकार की विफलताओं के खिलाफ प्रस्ताव पारित किया जाएगा. आइए जानते हैं आज की पांच बड़ी खबरें. 

सुनक और स्टार्मर में कड़ा मुकाबला

यूके की जनता आज अपने नए नेता को चुनेगी. यहां कंजर्वेटिव पार्टी के नेता पीएम ऋषि सुनक का मुकाबला लेबर पार्टी के नेता कीर स्टार्मर से होगा. अब तक जो एग्जिट पोल सामने आए हैं. इसके तहत सुनक के हाथ से सत्ता जाने का अंदेशा है. 

भोले बाबा अब तक फरार

हाथरस में हादसे के जिम्मेदार भोले बाबा अपने आश्रम से फरार हैं. आश्रम के बाहर पुलिस की तैनाती है. इस समय आश्रम के अंदर 40-50 सेवादार हैं. बीते तीन दिनों से बाबा आश्रम में नहीं हैं. 

उपचुनाव के लिए भाजपा तैयार

उत्तर प्रदेश में दस सीटों पर उपचुनाव होंगे. भाजपा के उम्मीदवार आज अपने-अपने विधानसभा क्षेत्रों में उतरेंगे. वे यहां पर एक सप्ताह रहकर पूरी विधानसभा का सर्वे करने वाले हैं. इसके बाद रिपोर्ट भाजपा प्रदेश मुख्यालय को सौंपी जाएगी. 

विदेश मंत्री 24वें SCO शिखर सम्मेलन में शामिल होंगे 

विदेश मंत्री एस जयशंकर अस्ताना में आज आयोजित होने वाले शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) सम्मेलन में भारतीय दल की अगुवाई करेंगे. यह बैठक कजाकिस्तान की अध्यक्षता में हो रही है. 24वीं बैठक आयोजित हो रही है. 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज भारतीय टीम से मिलेंगे

T20 World Cup 2024 की ट्रॉफी लेकर टीम इंडिया बारबाडोस से देश पहुंच चुकी है.  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सुबह 11 बजे पुरुष भारतीय क्रिकेट टीम से मुलाकात करेंगे.