Advertisment

Todays News: रांची के दौरे पर होंगे अमित शाह, IAS पूजा खेडकर की मां कोर्ट में होंगी पेश, जानें आज की पांच बड़ी खबरें

Todays News: उत्तर प्रदेश में पौधरोपण अभियान चलाया जा रहा है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने नीट यूजी की काउंसलिंग के लिए नोटिस जारी किया है. 

author-image
Mohit Saxena
New Update
newsnation news

newsnation news ( Photo Credit : newsnation)

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह रांची के दौरे पर होंगे. वे बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर दोपहर 1 बजे के करीब पहुंचेंगे. यहां पर वे कई कार्यक्रमों में शरीक होंगे. वे भाजपा के हरमू रोड पर स्थित दफ्तर जाएंगे. इस दौरान वे पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से बातचीत करेंगे. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने नीट यूजी की काउंसलिंग के लिए नोटिस जारी किया है. इसमें मंत्रालय ने सभी कॉलेजों से सीटों के बारे में जानकारी साझा करने को कहा है. इसकी जानकारी पोर्टल पर देनी होगी. इसके लिए 20 जुलाई तक का समय दिया गया है. मेडिकल सीट की लिस्ट को अपडेट करना होगा. उत्तर प्रदेश में बड़े स्तर पर पौधरोपण अभियान चलने वाला है. बताया जा रहा है कि यूपी 36.50 करोड़ से ज्यादा पौधों को लगाया जाएगा. आज आइएएस (IAS)  पूजा खेडकर की मां मनोरमा खेडकर की गिरफ्तारी के बाद उन्हें पुणे कोर्ट में पेश किया जाएगा. 

Advertisment

ये भी पढे़ं:  Rain Alert: दिल्ली-एनसीआर समेत इन राज्यों में आज झमाझम बारिश होने की संभावना, जानें कहां कैसा रहेगा मौसम

पूजा खेडकर की मां मनोरमा की अदालत में होगी पेशी  

IAS पूजा खेडकर की मां मनोरमा खेडकर की गिरफ्तारी के बाद उन्हें पुणे कोर्ट में पेश किया जाने वाला है. उसे 3 दिनों के लिए  पुलिस कस्टडी में भेजा गया था. 

यूपी में पौधारोपण अभियान

उत्तर प्रदेश में आज पौधारोपण अभियान चलेगा. इस दिन यूपी में 36.50 करोड़ से ज्यादा पौधारोपण किया जाएगा. सीएम योगी आदित्यनाथ लखनऊ के अकबरनगर क्षेत्र में ‘पेड़ लगाओ, पेड़ बचाओ जन अभियान-2024’ की शुरुआत करेंगे. 

अयोध्या पहुंचे एनएसजी कमांडो

उत्तर प्रदेश में एनएसजी कमांडो अयोध्या पहुंच चुके हैं. यहां पर एनएसजी आपना एक आफिस स्थापित करेगा. अयोध्या की सुरक्षा का जिम्मा एनएसजी को सौंपा गया है.  

गोंडा में डाउनलाइन मार्ग पर बहाली 

उत्तर प्रदेश के गोंडा में रेल सेवा दोबरा से बाहल होगी. यहां 18 जुलाई को चंडीगढ़-डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस ट्रैक से उतर गई थी. इसमें तीन लोगों की मौत हो गई थी. वहीं 30 घायल हो गए.

Advertisment

रांची जाएंगे अमित शाह

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज रांची जाने वाले हैं. यहां पर शाह बीएसएफ के विमान से दोपहर 1.40 बजे रांची पहुंचेंगे. यहां पर वे कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेने वाले हैं. वे भाजपा के हरमू रोड स्थित दफ्तर आएंगे. पार्टी कार्यक्रर्ताओं से बातचीत करेंगे.

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर. News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: https://www.whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

Source : News Nation Bureau

International Big breaking Breaking news newsnation Aaj ki taaja khabar India News in Hindi todays news world news in hindi
Advertisment
Advertisment