Advertisment

Todays News: रांची में आज RSS की सलाना बैठक, महाराष्ट्र विधान परिषद की 11 सीटों के लिए मतदान, जानें आज की पांच बड़ी खबरें

Todays News: हाथरस में मची भगदड़ को लेकर दायर याचिक पर आज होगी सुनवाई, हरियाणा में काले झंडे लेकर सफाईकर्मी प्रदर्शन करने वाले हैं 

author-image
Mohit Saxena
New Update
news

todays news( Photo Credit : file photo)

Todays News: महाराष्ट्र में शुक्रवार यानि आज विधान परिषद की 11 सीटों के लिए मतदान होना है. ये चुनाव काफी दिलचस्प होने वाला है, क्योंकि यहां पर 11 सीटों पर 12 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं. RSS की सलाना बैठक आज रांची में होनी है. यह बैठक 14 जुलाई को होगी. आज पटना में नीतीश कैबिनेट की बैठक होने वाली है. तीन सप्ताह के बाद बैठक में कई अहम एजेंडों पर चर्चा होगी. वहीं उत्तर प्रदेश के हाथरस में मची भगदड़ की जांच की मांग को लेकर दायर याचिका पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी. हरियाणा में आज प्रदेशभर में काले झंडे लेकर सफाईकर्मी प्रदर्शन करने वाले हैं. आइए जानते हैं देश-दुनिया से जुड़ी पांच बड़ी खबरें. 

Advertisment

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर. News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें :  https://www.whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

रांची में RSS की सालाना बैठक, अहम मुद्दों पर चर्चा

आरएसएस के प्रांत प्रचारकों की वार्षिक बैठक रांची में शुरू हो रही है. ये 14 जुलाई तक चलेगी. इसमें संघ के शताब्दी वर्ष के कार्यक्रमों के साथ उसकी तैयारियों को लेकर चर्चा होगी. मोहन भागवत के साथ प्रांत प्रचारकों के अलावा संघ की विचारधारा वाले संगठनों के पदधारियों और कार्यकर्ताओं से बातचीत होगी.  

महाराष्ट्र में विधानपरिषद की 11 सीटों के लिए मतदान 

महाराष्ट्र में आज विधानपरिषद की 11 सीटों पर मतदान होना है. इस बार ये चुनाव दिलचस्प होना है. यहां पर 11 सीटों को लेकर 12 उम्मीदवार खड़े हैं. चुनाव में क्रॉस वोटिंग हो सकती है. 

गोवा के लिए एक आर्थिक गलियारा

गोवा के सीएम प्रमोद सावंत के अनुसार, नितिन गडकरी ने मनोहर अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे को राष्ट्रीय राजमार्ग (NH-166S) से जोड़ने वाली (6-लेन पहुंच-नियंत्रित) 7 किलोमीटर लंबी सड़क का उद्घाटन किया है. परियोजना की लागत करीब 1,200 करोड़ रुपये है. यह राजमार्ग गोवा में तरक्की लाएगा. .ये एक आर्थिक गलियारा होगा. .

RSS की रांची में बैठक 

12, 13 एवं 14 जुलाई को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) की अखिल भारतीय प्रांत प्रचारक बैठक झारखंड की राजधानी रांची में होगी. इस बैठक में देशभर के सभी प्रांत प्रचारक पहुंचने वाले हैं. इस तरह की बैठक साल में दो बार होती है. 

Advertisment

हाथरस मामले में आज सुप्रीम कोर्ट में होगी सुनवाई

हाथरस में सत्संग के दौरान मची भगदड़ मामले में आज सुप्रीम कोर्ट में होगी सुनवाई. 121 लोगों की मौत का कौन है जिम्मेदार इसे लेकर कोर्ट सुना सकता है अपना फैसला. 

Source : News Nation Bureau

International Big breaking Breaking news newsnation todays news Aaj ki taaja khabar big news
Advertisment
Advertisment